Womens Day पर सरकार का तोहफा, भोपाल की सिटी बसों में फ्री में सफर करेंगी महिलाएं
Advertisement

Womens Day पर सरकार का तोहफा, भोपाल की सिटी बसों में फ्री में सफर करेंगी महिलाएं

Womens Day 2024: विश्व महिला दिवस पर मध्य प्रदेश के भोपाल नगर निगम ने महिलाओं को तोहफा दिया है. बता दें कि राजधानी भोपाल की सिटी बसों में महिलाएं आज फ्री में सफर करेंगी. 

Womens Day पर सरकार का तोहफा, भोपाल की सिटी बसों में फ्री में सफर करेंगी महिलाएं

Womens Day 2024: आज विश्व महिला दिवस है. इस मौके पर देश भर में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. राजनीतिक- सामाजिक के साथ हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी के लिए कोई न कोई कार्यक्रम हो रहा है. इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal News) की महिलाओं को नगर निगम ने बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि आज राजधानी की लो सिटी बसों में आधी आबादी फ्री में सफर करेगी. शहर की 368 बसों में आज महिलाओं से किराया नहीं लिया जाएगा. 

368 बसों में फ्री में सफर 
राजधानी भोपाल की महिलाओं को शहर सरकार यानि की नगर निगम ने विश्व महिला दिवस का तोहफा दिया है. आज राजधानी भोपाल की 368 लो फ्लोर और सिटी बसों में महिलाओं का किराया नहीं लगेगा. बता दें कि दिनभर महिलाएं रेड यानी सिटी बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी, कुल 368 बसों में वे कहीं भी आना-जाना करेंगी, तो उन्हें पैसे नहीं देने पड़ेंगे. उनकी सुरक्षा के लिए बसों में कैमरे और ट्रैकिंग सिस्टम भी लगे हैं.

महाशिवरात्रि होने से महिलाओं का सफर और भी सुहाना हो जाएगा. भोपाल के 25 रूट पर कुल 368 बसें चलती हैं, पिछले दो साल की तुलना में 95 बसें बढ़ी हैं, सभी सीएनजी बसें हैं, बता दें कि ये बसें शहर के सभी एरिया को कवर करती हैं. 

ऐसे चलती हैं बसें 
ये बसें बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, बैरागढ़ चिचली, कोलार रोड, गांधीनगर, बंगरसिया, रायसेन रोड, लांबाखेड़ा, नारियलखेड़ा, भौंरी समेत अधिकांश शहरी इलाकों में चलती है. 

(भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news