MP Weather News: मध्य प्रदेश में आज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मिलेगी ठंड से राहत,जानें अपने शहर के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2092064

MP Weather News: मध्य प्रदेश में आज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मिलेगी ठंड से राहत,जानें अपने शहर के मौसम का हाल

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में सर्दी के सितम के बीच आज मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कहीं-कहीं घना कोहरा भी परेशान करेगा. छत्तीसगढ़  में लोगों को आज ठंड के कहर से थोड़ी राहत मिल सकती है. जानिए आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश में आज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मिलेगी ठंड से राहत,जानें अपने शहर के मौसम का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. आज शनिवार को मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने से एक बार फिर ठंड का कहर और बढ़ेगा. आज कई जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में ओलावृष्टि भी हो सकती है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां फिलहाला लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज- 

मध्य प्रदेश में आज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के तीन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. शनिवार को ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. आज छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी समेत कई जिलों में घना कोहरा भी लोगों को परेशान कर सकता है. रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, नीमच, अशोकनगर और श्योपुर जिले में हल्का कोहरा रहेगा.

मध्य प्रदेश मौसम समाचार
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम-उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पड़ने लगा है. यही कारण है कि अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश होगी. कई जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विज्ञानियों ने बताया कि 4 फरवरी को भिंड-मुरैना के साथ-साथ चंबल संभाग के सभी जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. नीमच, शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी और छतरपुर में भी बूंदाबांदी हो सकती है. 5 फरवरी तक राज्य में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में एक बार फिर ठंड लोगों की परेशानी बढ़ाएगी.

6 फरवरी से बढ़ेगी ठंड
6 फरवरी से मौसम साफ होने के कारण एक बार फिर ठंड बढ़ेगी. लोगों को फरवरी मध्य से ठंड से हल्की राहत मिलनी शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: तुला और मेष समेत इन राशियों के लिए आज का दिन बेहद खास, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए राहतभरी खबर है. अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में सर्दी का सितम थोड़ा कम रहेगा.मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक राज्य के सभी जिलों में तापमान में बढ़ोतरी होगी. ऐसे में शुष्क और नमीयुक्त हवा चलेगी. दिन के तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज होगी, जिससे कंपकपी वाली ठंड से राहत मिलेगी. हालांकि, कहीं-कहीं हल्के बादल छाए रहने की भी संभावना है. सुबह और रात में ठंड का एहसास होगा. 

Trending news