MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; किसानों की चिंता बढ़ी
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; किसानों की चिंता बढ़ी

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में लगातार बिगड़ रहे मौसम के बीच अभी कुछ दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं हैं. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों के चिंता बढ़ा रखी है. इस बीच मौसम विभाग ने कुछ और जिलों में बारिश का संभावना जताई है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; किसानों की चिंता बढ़ी

MP Weather Forecast: भोपाल। मध्य प्रदेश में अचानक बदले मौसम में अभी कोई सुधान नहीं हो रहा है. इससे किसानों की चिंता लगातार बढ़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक बार फिर राज्य में बारिश शुरू हो सकती है. पिछले 24 घंटे में भी हुई बारिश के कारण कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में कमी देखने को मिली. यानी प्रदेश में अभी ओलावृष्टि और तेज आंधी का सिस्टम एक्टिव रहेगा. इसका असर करीब 10 दिनों तक देखने को मिल सकता है.

15 मर्च से बदलेगा मौसम
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 15 मार्च से मध्य प्रदेश में बारिश का सिस्टम सक्रिय हो रहा है. अरब सागर से आने वाली हवाओं के कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. ये हालात 18 मार्च तक बने रहेंगे, जिसमें बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. इस दौरान प्रदेश के करीब 8 से 10 जिलों में मौसम बदल जाएगा.

ये भी पढ़ें: 7 दिन बाद बढ़ी सोने की कीमत, लगातार टूट रहे चांदी के भाव; यहां जानें आज का सराफा रेट

पिछले 24 घंटे में न्यूनतम अधिकतम तापमान
- सबसे कम न्यूनतम तापमान रीवा में 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
- सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में रिकॉर्ड किया गया

कहां-कहां होगी बारिश?

- शनिवार को उमरिया, अनूपपुर, सीधी, शहडोल, सिंगरौली, बालाघाट जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. यहां के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

- 15 मार्च से देवास, बड़वानी, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, भोपाल, सीहोर, राजगढ़ समेत कुछ और जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधि देखने को मिल सकती है.

Skin Care: दाग धब्बों के पीछे है इन 4 विटामिन की कमी, यहां जानें सही डाइट

किसानों की चिंता बढ़ी
प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रबी के फसल पक गई है और काटने के लिए तैयार है. या फिर अब वो बस अंतिम दौर में है. ऐसे में गेहूं चना व सरसों की फसल को ये मौसम काफी नुकसान पहुंच सकती है. पुछले दिनों हुई बारिश के कारण ऐसा हुआ भी है.अगर तेज बारिश, ओलावृष्टि होती है तो इन फसलों को गंभीर नुकसान होगा.

King Cobra Ka Video: किंग कोबरा के बिल में जा घुसा सांप, वीडियो देख लोगों ने पकड़ लिया सिर

Trending news