MP Weather News: कई जिलों में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट, आंधी और ओले गिरने की भी संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2131727

MP Weather News: कई जिलों में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट, आंधी और ओले गिरने की भी संभावना

Weather News: मध्य प्रदेश में आने वाले 3 दिनों में कई जिले बारिश से सराबोर हो सकते हैं. मौसम विभाग ने 30 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है. यही नहीं कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

MP Weather News: कई जिलों में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट, आंधी और ओले गिरने की भी संभावना

Weather Update: मध्य प्रदेश में अगले तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने बुधवार को कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तीन दर्जन से अधिक जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होगी. प्रदेश में ओला और बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है. आज भी प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में आंधी और ओले गिरने की संभावना जताई है.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, नर्मदापुरम, हरदा, खरगोन, बड़वानी, इंदौर, शाजापुर, देवास,आगर, मालवा, नीमच, अशोकनगर, ग्वालियर, सिंगरौली, उज्जैन, सागर, बालाघाट, बुरहानपुर,खंडवा, गुना, शिवपुरी, दतिया, सीधी, मऊगंज, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी,मंडला, दमोह,बैतूल, डिंडोरी, सतना, पन्ना, छतरपुर ,टीकमगढ़, निवाड़ी, पांढुरना, शहडोल और भोपाल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होगी.  प्रदेश में अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस धार में वहीं न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस बिजावर छतरपुर में दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ में  शुष्क रहेगा मौसम
इधर,  छत्तीसगढ़ में आज मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई गई है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं देखने को मिलेगा. मंगलवार को प्रदेश में अधिकतम 34.9℃ और न्यूनतम 14.9℃ तापमान दर्ज किया गया. हालांकि, इस दौरान राजधानी रायपुर में हल्के बादल छाये रहेंगे.   

कई जिलों में हुई बारिश
मध्यप्रदेश में मंगलवार शाम तक भोपाल समेत प्रदेश के दर्जनभर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे. नौगांव और सतना में एक इंच पानी गिरा. इसके अलावा रीवा, रायसेन, सीधी, उज्जैन, शाजापुर, बैतूल और खजुराहो में भी अच्छी खासी बारिश हुई. ओले गिरने की वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है. खेतों में खड़ी गेहूं और दलहन की फसलों का काफी नुकसान पहुंचा है.  

फसलों का सर्वे होगा 
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में हुई ओलावृष्टि को लेकर कैबिनेट बैठक में चर्चा की. सीएम ने बारिश वाले जिलों में फसलों के नुकसान का सर्वे करने के निर्देश दिए हैं. सभी जिलों कलेक्टरों को कहा गया है कि प्रभावित किसान का गंभीरता से सर्वे किया जाए. सीएम ने कहा कि फसलों का सर्वे कराया जाए और किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए. सभी मंत्री, विधायकों और सांसदों को भी सर्वे की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया है.

Trending news