Virat Kohli Birthday: क्यों विराट कोहली ने रेस्टोरेंट के लिए खरीदा किशोर कुमार का बंगला, जानिए
Advertisement

Virat Kohli Birthday: क्यों विराट कोहली ने रेस्टोरेंट के लिए खरीदा किशोर कुमार का बंगला, जानिए

Virat Kohli birthday: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. 5 नवंबर 1988 को जन्में विराट कोहली दुनिया में अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाते हैं. यही वजह है कि टेस्ट क्रिकेट हो या वनडे या फिर टी-20 तीनों ही फॉर्मेट में कोहली जैसा बल्लेबाज कोई नहीं है.

Virat Kohli Birthday: क्यों विराट कोहली ने रेस्टोरेंट के लिए खरीदा किशोर कुमार का बंगला, जानिए

Virat Kohli birthdayभारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. 5 नवंबर 1988 को जन्में विराट कोहली दुनिया में अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाते हैं. यही वजह है कि टेस्ट क्रिकेट हो या वनडे या फिर टी-20 तीनों ही फॉर्मेट में कोहली जैसा बल्लेबाज कोई नहीं है. कुशल बल्लेबाज होने के साथ ही साथ वो बिजनेस में कभी काफी महारत रखते हैं. हाल ही में उन्होंने हिंदी फिल्म इतिहास के हरफनमौला गायक, अभिनेता-निर्माता किशोर कुमार के मुंबई वाले बंगले में रेस्टोरेंट खोला है. जिसकी चर्चा हर जगह हुई थी. तो चलिए जानते हैं कि आखिर उन्होंने एमपी के किशोर कुमार का ही बंगला क्यों रेस्टोरेंट खोलने के लिए चुना...

बता दें कि विराट कोहली ने 8 अक्टूबर को किशोर कुमार के जुहू वाले बंगले में रेस्टोरेंट खोला था. इस रेस्टोरेंट का नाम उन्होंने वन 8 कम्यून (One8 Commune) रखा है. 

Happy Birthday Virat Kohli: मध्य प्रदेश के इस शहर से है विराट कोहली का गहरा नाता,चाची रह चुकी हैं महापौर

कोहली ने किशोर कुमार का घर ही क्यों चुना?
कोहली ने किशोर कुमार का घर ही क्यों रेस्टोरेंट के लिए क्यों चुना? इस बात का खुलासा खुद उन्होंने किया है. दरअसल कोहली किशोर कुमार के सबसे बड़े प्रशंसकों में एक हैं. वो किशोर दा के सदाबहार गीतों के फैन हैं.  इसके अलावा कोहली को मुंबई की जुहू वाली जगह भी काफी पसंद हैं. साथ ही साथ किशोर कुमार का गौरी कुंज बंगला भी जुहू में स्थित है. इसे लेकर कोहली ने कहा था कि जुहू को कोई भी कुछ नहीं दे सकता. यह एक खूबसूरत जगह है. यह अपने आप में एक अलग पहचान रखती है. यही वजह है कि मैंने यहां न सिर्फ रहने बल्कि रेस्टोरेंट के लिए भी जगह चुनी है. 

कोहली ने किशोर कुमार के बारे में ये कहा
बता दें कि मुंबई स्थित किशोर कुमार का बंगला गौरी-कुंज के नाम से जाना जाता है. हाल ही में कोहली ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसके जरिए  उन्होंने अपने इस रेस्टोरेंट को दिखाया था. उस वीडियो में कोहली ने किशोर कुमार के बारे में कहा था कि उनके गानों ने मुझे छू लिया है. जब भी कोई मुझसे पूछता है कि आप किससे मिलना चाहेंगे तो मैं सिर्फ किशोर दा ही नाम लेता हूं. वो वाकई करिश्माई कलाकर थे.  किंग कोहली ने आगे कहा कि अगर कभी किसी टापू पर अकेले रहना पड़े तो वह किशोर कुमार के साथ रहना चाहेंगे. 

जानिए किंग कोहली के तीनों फॉर्मेट में रिकॉर्ड 
कोहली के रन- (24350)
शतक - कोहली (71)
सर्वाधिक अर्धशतक - कोहली (128)
दोहरे शतक - कोहली (7)
उच्चतम औसत - कोहली (53.99)
सबसे ज्यादा मैच ऑफ द मैच - कोहली (60)
सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच - कोहली (19)

Trending news