Vastu Tips: घर से आज ही निकाल दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement

Vastu Tips: घर से आज ही निकाल दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips For Good Luck: यदि आपके घर में वास्तु दोष है जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको घर में रखे कुछ ऐसे चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप घर से निकाल देंगे तो आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

Vastu Tips: घर से आज ही निकाल दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips for Home: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र (vashtu shastra) का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में वास्तु दोष (vashtu dosh) होता है. वहां हमेशा कलह होता रहता है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष की मानें तो घर में वास्तु दोष न सिर्फ घर की गलत बनावट से होती है. बिल्कुल घर में रखें गलत चीजों की वजह से भी हो सकती है. ऐसे में आज हम आपको घर में रखी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिसे रखने से वास्तु दोष लगता है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी वो चीजें हैं, जिसे घर में रखने से वास्तु दोष लगता है.

घर में न रखें ऐसे सामान
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटे फूटे समान रखने से घर में वास्तु दोष लगता है और घर के सदस्यों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए घर से पुराने झाड़ू, टूटे-फूटे बर्तन, टूटा आईना या चटका कांच और टूटा फर्नीचर यदि आपके घर में कोई टूटा फर्नीचर है तो उसे तुरंत बाहर कर दें. 

घर निकाल दें ये चीजें

नटराज की मूर्ति 
घर में कभी भी भगवान शिव की क्रोधित यानी  तांडव अवस्था की मूर्ति नहीं रखनी चाहिए. ऐसी तस्वीर रखने से घर में कलह होती है.

युद्ध की तस्वीर
ज्योतिष की मानें तो घर में युद्ध की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से कलह होता है और घर में हमेशा लड़ाई झगड़ा होता है.

कांटेदार पौधे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

डूबते सूरज की फोटो
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी डूबते हुए सूर्य की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से घर की तरक्की में बांधाएं उत्पन्न होती हैं. 

ये भी पढ़ेंः Marriage Rituals: शादी में साली क्यों चुराती है जूता? जानिए इस रस्म की दिलचस्प वजह

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news