Vastu Tips: वास्तु के ये रामबाण उपाय जो दूर करेंगे सभी परेशानियां, घर में होगी खूब तरक्की
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1281583

Vastu Tips: वास्तु के ये रामबाण उपाय जो दूर करेंगे सभी परेशानियां, घर में होगी खूब तरक्की

Vastu Shastra: आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप घर पर अपनाते हैं तो आपको कभी आर्थिक या मानसिक रूप से परेशान नहीं होना पड़ेगा और आप खूब तरक्की करेंगे. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Vastu Tips: वास्तु के ये रामबाण उपाय जो दूर करेंगे सभी परेशानियां, घर में होगी खूब तरक्की

Vastu Tips For home: हम सभी सुखमय जीवन जीने के लिए दिन रात एक करके मेहनत करके पैसा कमाते हैं. लेकिन कभी-कभी हमे लाखों रुपये कमाने बावजूद भी हमारे पास पैसा नहीं बचता है और हमे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ज्योतिषों की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है. वास्तु दोष न सिर्फ हमारे घर की गलत बनावटी से लगता है, बल्कि हमारे घर में गलत दिशा में रखे समानों और गलत रहन-सहन से भी लगता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप अपने घर पर अपनाते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई संकट नहीं आएगी और आपके घर में खूब तरक्की होगी. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में..

वास्तु के रामबाण उपाय

. यदि आपके लाखों कमाने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मेन गेट के ऊपर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का चित्र बनाएं. ऐसा करने से घर की सौभाग्य में वृद्धि होती है.

. यदि आपके घर में बार-बार कलह की स्थिति उत्पन्न हो रही है या आपके घर की तरक्की रूक गई है तो घर के मेन गेट पर एक तरफ केले का वृक्ष और दूसरे तरफ तुलसी का वृक्ष लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्म ऊर्जा का वास होता है और आपके घर की खूब तरक्की होती है.

. यदि आपके घर की बनावट वास्तु के हिसाब से नहीं हो पाई है और आपके घर में वास्तु दोष लग रहा है, जिससे आप बार-बार मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो घर की छत पर गोल आईना इस हिसाब से लगाएं कि उसमें मकान की संपूर्ण छाया दिख जाए. ऐसा करने से आपके घर में लगने वाला वास्तु दोष का असर खत्म हो जाता है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचरण होता है.

घर में भूल से भी न करें ये गलती

. घर के अंदर कभी भी मकड़ी के जाले और गंदगी के अंबार नहीं लगने दें
. घर के पूजा रूम यानी उत्तर-पूर्व दिशा में कभी भी भारी सामान न रखें.
. पूजा घर के आस-पास टॉयलेट, रसोईघर अथवा सीढ़ी न रखें.
. घर के गमलों में लगे पौधों में नियमित पानी डाले, इसे कभी सुखने न दें.
. किसी भी परिस्थिति में दक्षिण दिशा में पैर करके न सोएं
. घर के अंदर टूटे-फटे कबाड़ न रखें.
. घर में किचन और बाथरूम के दूसरे सटे नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Ank Jyotish: इन 3 तारीखों पर पैदा होने वाले लोग हर मामलों में होते हैं लकी, शनिदेव की बरसती है कृपा

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news