Shivratri से पहले MP की लड़की ने शिव से की अनोखी शादी, परिजनों ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement

Shivratri से पहले MP की लड़की ने शिव से की अनोखी शादी, परिजनों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Marriage With Lord Shiva: मध्य प्रदेश के दतिया से महाशिवरात्रि से पहले एक लड़की द्वारा भगवान शिव से विवाह का अनोखा मामला सामने आया है. जहां लड़की आश्रम में जाकर भगवान भोलेनाथ को वरमाला पहनाई और शादी कर ली. भगवान शिव के प्रति ऐसी भक्ति और यह अनोखी शादी इन दिनों चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

MP Girl Marriage With Lord Shiva: मध्य प्रदेश के दतिया में एक अलौकिक विवाह (supernatural marriage) का मामला सामने आया है. जहां की रहने वाले निकिता ने मीरा बाई जैसी कहानी को एक बार फिर चरितार्थ किया है. इनके  इस भक्ति भाव ने दुनिया में लीन रहने वालों को चौका दिया है. निकिता ने भक्ति का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए भगवान शिव (lord shiva) को वर के रूप में स्वीकारा. चौरसिया समाज की बेटी निकिता न केवल भगवान शिव को वर के रूप में माना, बल्कि वैदिक विधि विधान से विवाह के सभी रस्मों को निभाया.

आश्रम में हुई शादी
चौरसिया परिवार की बेटी निकिता की शादी दतिया समेत पूरे मध्य प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.  भगवान शिव के साथ निकिता की शादी दतिया के ब्रम्हकुमारी आश्रम में संपन्न हुई. इस दौरान सनानत धर्म में होने वाले सभी हल्दी-मेंहती समेत सभी रीति रीवाजों का निर्वहन किया गया. उन्होंने रात्रि के समय मैरेज गार्डन में भगवान शिव के गले में वरमाला डाला. निकिता बचपन से भी भगवान भोले की भक्त हैं.

आश्रम में बिताएंगी पूरा समय

मीडिया रिपोर्टस से मीली जानकारी के मुताबिक निकिता अपने भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं. बताया जा रहा कि वे एमबीबीएस की हुई हैं. भोलेनाथ से शादी करने के बाद निकिता ने बताया कि वे अब ब्रम्हकुमारी आश्रम में रहकर अपना पूरा जीवन भगवान शिव की भक्ति में बिताएंगी. वहीं इस शादी से निकिता के परिजन भी खुश हैं. निकिता सात साल की उम्र से भगवान शिव की भक्त हैं. वे उसी समय से ब्रम्हकुमारी आश्रम में जाती हैं. अब निकिता ने अपना घर परिवार त्याग भोलेनाथ से शादी का संकल्प लिया. निकिता की शादी भगवान शिव के साथ सभी रीति रिवाजों का निर्वहन करते हुए धूमधाम से संपन्न हुई.

परिजन खुश
निकिता द्वारा भगवान शिव से शादी को लेकर उनके परिजन खुश दिखें. परिजनों का कहना है कि निकिता द्वारा भगवान शिव से शादी किए जाने पर परिजनों ने एतराज जताया. वहीं ब्रम्हकुमारी आश्रम में रहने वाली बहनों ने बताया कि यह परमात्मा से मिलने का उत्तम मार्ग है. हम सभी को आज बहुत खुशी हो रही है.  

ये भी पढ़ेंः बागेश्वर धाम के धार्मिक महाकुंभ में 121 कन्याओं का विवाह, दूल्हा-दुल्हन को मिलेंगे सोने-चांदी सहित ये मंहगे तोहफे

Trending news