Umaria: मां शारदा के दर्शन के लिए भक्त ने शुरू की दुर्लभ यात्रा, कठिन तप के बाद मिलेगा दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1356989

Umaria: मां शारदा के दर्शन के लिए भक्त ने शुरू की दुर्लभ यात्रा, कठिन तप के बाद मिलेगा दर्शन


उमरिया जिले के मानपुर से मैहर के लिए एक भक्त ने अनोखी यात्रा शुरू की है. वे 80 किलोमीटर का बेलनाकार दंड यात्रा तय करके मां शारदा का दर्शन करेंगे. इनकी इस यात्रा में परिजन सहित सैकड़ों लोग शामिल हैं.

Umaria: मां शारदा के दर्शन के लिए भक्त ने शुरू की दुर्लभ यात्रा, कठिन तप के बाद मिलेगा दर्शन

अरुण त्रिपाठी/उमरियाः कहते हैं जहां भक्ति है वहां शक्ति है. सिर्फ प्राचीन काल में ही भक्त भगवान के लिए नहीं कठिन संघर्ष करते थें, बल्कि आज भी कुछ भक्त ऐसे हैं जो भगवान को पाने के  लिए इतना कठिन संघर्ष करते हैं कि उनके बारे में आश्चर्यजन लगेगा. ऐसा ही कुछ कर रहे हैं उमरिया जिले के भक्त शिवकुमार गुप्ता, जो अपनी आराध्या मां शारदा की उपासना के लिए आज यानी रविवार से कठिन बेलनाकार दंड यात्रा की शुरुआत की है. वे इस कठिन यात्रा में 80 किलोमीटर का सफर तय करके मैहर स्थित मां शारदा का दर्शन करेंगे.

सड़क मार्ग से जाएंगे मैहर
अगर आपके अंदर सच्ची श्रद्धा व लगन हो तो आप असंभव कार्य को भी संभव कर सकते हैं. कुछ ऐसा ही करने का ठान लिया उमारिया जिले के मानपुर निवासी शिवकुमार गुप्ता ने जो आराध्य शारदा मां की उपासना और मनोकामना पूर्ति हेतु एक अत्यंत कठिन यात्रा पर निकले हैं. शिवकुमार अपने घर से बेलनाकार दंड भरते हुए सबसे पहले नगर के ख्यातिप्राप्त मढिया मंदिर पंहुचे. इसके बाद वहां पूजा पाठ करके पुरानी बाजार स्थित मा काली मंदिर पर दर्शन पूजन करेंगे. इसके बाद सड़क मार्ग से इसी तरह बेलनाकार दंड भरते हुए सड़क मार्ग से मैहर जाएंगे.

 

LIVE TV

इन मार्गों से होकर पहुंचेंगे मां शारदा के दरबार
मां शारदा के भक्त शिवकुमार गुप्ता अपनी उपासना व मनोकामना पूर्ति हेतु इसी कठिन यात्रा पर निकले है. उनकी यह यात्रा मानपुर से ताला मोड़, पतौर, पनपथा, बरही, बदेरा, भदनपुर, सरलानगर होते हुए तकरीबन 80 किमी की दंडयात्रा के बाद मां शारदा के दरबार मैहर पहुंचेगें. इनके इस यात्रा के साथ परिजन सहित मानपुर के सैकड़ों लोग साथ चल रहे हैं.

बड़ी संख्या में पहुंच रहें श्रद्धालु
भक्त शिवकुमार के बेलनाकार यात्रा की जैसे जैसे लोगों को भनक लग रही है, वे इनसे मिलने के लिए पहुचं रहे हैं. श्रद्धालु इनके पास नारियल प्रसाद लेकर पहुंच रहे हैं. 

Trending news