Vikram University में 7 मार्च को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित,जानें नई तारीख
Advertisement

Vikram University में 7 मार्च को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित,जानें नई तारीख

Vikram University Notice: विक्रम विश्वविद्यालय में 07 मार्च को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित. विश्वविद्यालय ने पत्र जारी कर दी सूचना.पत्र में कहा जल्द ही नई तारीख को लेकर करेंगे सूचित.

Vikram University Notice

राहुल राठौर/उज्जैन: अगर आप उज्जैन की विक्रम विश्वविद्यालय (Vikram University of Ujjain) के छात्र हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है.उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में मंगलवार 07 मार्च को होने वाली सभी परीक्षाएं को विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित (examinations  postponed) कर दी हैं. विश्वविद्यालय ने पत्र में जानकारी देते हुए बताया कि सत्र 2022 -23 की महाविद्यालयों एवं अध्ययन शालाओं में दिनांक 07 मार्च 2023 को आयोजित होने वाली समस्त परीक्षाएं अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती हैं. शेष परीक्षाएं यथा समय एवं तिथि को आयोजित होगी कार्यक्रम शीघ्र ही पहले से पत्र के माध्यम से व अन्य माध्यमों से बताया जाएगा.

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों का नाम आधार कार्ड से बदलना है बेहद आसान, फॉलो करें ये स्टेप्स

विश्वविद्यालय ने पत्र में कही ये बात 
उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा जारी पत्र में लिखा गया कि विश्वविद्यालय द्वारा प्रेषित प्रश्न पत्र के लिफाफे पर इन स्थगित प्रश्न पत्रों के लिए जो तिथि निर्धारित होगी. उसे प्राचार्य अपनी देखरेख में प्रश्न पत्रों पर तिथि अंकित कराएंगे.आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा स्थगित करने का जो मुख्य कारण सामने आया है. वह यह कि बाबा महाकाल के धाम में होलिका दहन सोमवार देर शाम किया गया व अन्य सभी जगह शहर में मंगलवार अल सुबह तड़के किया जाना है. जिसके बाद 7 मार्च को होली पर्व मनाया जाना है. 

MP Election: ब्राह्मणों को छोड़ 'प्रीतम' से प्रीत BJP के लिए नफा या नुकसान? देखिये विधानसभा चुनाव पर क्या पड़ेगा असर

संभवतः इस लिया गया होगा फैसला
संभवतः होली के त्योहार के चलते बच्चों के आने-जाने व अन्य परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया होगा. बता दें कि विक्रम विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज उज्जैन में ही नहीं मंदसौर, नीमच, रतलाम व अन्य जगह भी है ये आदेश सभी जगह के लिए लागू किया गया है.

Trending news