Crime News: दुकानदार ने लहराई तलवार तो ग्राहक ने कर दी फायरिंग, निर्दोष पर कार्रवाई से करणी सेना नाराज
Advertisement

Crime News: दुकानदार ने लहराई तलवार तो ग्राहक ने कर दी फायरिंग, निर्दोष पर कार्रवाई से करणी सेना नाराज

 Ujjain Crime: उज्जैन में दिन दहाड़े किराने की दुकान पर सामान लेने पर पेसों के लेने देने में तलवार और पिस्टल चल गई. यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. वहीं इस मामले में निर्दोष पर कार्रवाई होने पर करणी सेना सर्व समाज के लोग एसपी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना कर रहे हैं.

निर्दोष पर कार्रावाई से नाराज करणी सेना का प्रदर्शन

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: जिले के माकड़ोन थाना क्षेत्र अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला शुक्रवार का सीसीटीवी फुटेज 2दिन बाद सामने आया है. जिसमें खुले आम दुकानदार और ग्राहक सामान के बाद पेसों के लेने देन को लेकर इतने उग्र हो गए कि दुकान वाले ने तलवार निकाल (sword waved) ली. वहीं सामान लेने वाले ने भी अपनी पिस्टल (pistol) निकाल ली. तलवार लहराने, हवाई फायरिंग करने मामले में पुलिस ने 7 को आरोपी बनाया. लेकिन राजपूत समाज (karni sena) के लोग इस कार्रवाई से नाराज है. इनका आरोप है कि निर्दोष लोगो पर भी करवाई की गई है. उनका कहना है कि जिसने ये कृत्य किया है उस पर पुलिस कार्रवाई करे.

निर्दोष पर हुए कार्रवाई को वापस लेने की मांग
वहीं समाज जनों ने दो और मामले उठाएं. जिसमें थाना महिदपुर व थाना चिंतामण में भी फर्जी प्रकरण सैनिकों पर दर्ज करने के आरोप अलग-अलग मामले के लगाएं. अब तीनों थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी को सस्पेंड कर, निर्दोष पर हुए दर्ज प्रकरण वापस लेने की मांग करते हुए समाज जन सुबह से कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. समाज जन इस दौरान सुंदरकांड का पाठ करते हुए भी नजर आए हैं. वहीं समाज जन का कहना है मांग पूरी करेंगे तभी अलग-अलग जिलों से पहुंचे ये समाज जन हटेंगे.

कुछ भी कहने से बच रहें एसएसपी
इस मामले में एसएसपी  सत्येंद्र कुमार शुक्ल से कॉल कर zee media ने बात की. लेकिन एसपी ने इस पूरे मामले में कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया. उन्होंने कहा कि जब तक ये मामला शांत नहीं हो जाता में कुछ नहीं कहूंगा. मैं अपने अधिकारियों से साथ मीटिंग में हूं.

विस्तार से जानिए तीनो मामले-

1. माकड़ोंन थाना क्षेत्र में 10 फरवरी को शाम 5 से 6 बजे करीब किराना दुकान पर सामान लेने के बाद पेसों के लेने देन को लेकर विवाद हुआ. सोशल मीडिया पर मौके का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें हवाई फायर करते, तलवार लहराते कुछ लोग नजर आ रहे हैं. मामले में 7लोगो पर प्रकरण दर्ज हुआ है। समाज जनो का कहना है मौके पर सिर्फ दो व्यक्ति नजर आ रहे है. कार्रवाई गलत है. जिन लोगों ने कृत्य किया कार्रवाई सिर्फ उन पर हो. दोषियों पर नहीं. थाने में मारपीट की पुलिस कर्मियों ने यही हमारा विरोध है कि मारने का हक किसने दिया. पुलिस कर्मियों को सीधा सीधा राजपूत समाज को टॉरगेट किया जा रहा है.

2. थाना चिंतामण के ग्राम मुंडला में एक पक्षीय एफआईआर दर्ज करने को लेकर समाज जनो ने बात रखी राजपूत समाज के लोगो ने कहा कि अजा वर्ग के कुछ लोग द्वारा पैसे लेने के बावजूद बात अनुसार मजदूरी करने नहीं पहुंचे तो बहस हुई. बहस को अजा वर्ग के लोगों ने साजिशन विवाद में दर्शा दिया और समाज के लोगों पर झूठा प्रकरण एससी एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में दर्ज करवा दिया. हमारा यही विरोध है. मामले में बिना जांचे दोषियों को बचाने का कार्य किया गया निर्दोष पर प्रकरण दर्ज कर दिया गया.

3. थाना महिदपूर में थाना प्रभारी दिनेश भोजक पर समाज जनों को टारगेट कर प्रताड़ित करने का आरोप है. समाज जनो का कहना है कि भोपाल जनांदोलन को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था. उस समय प्रदर्शन को लेकर थाना प्रभारी ने समाज जनो पर लाठी चार्ज किया था. जिसका वीडियो भी सामने आया था. मामले में 33 नामजद व 70 अज्ञात पर प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई हुई थी. वीडियो में प्रदर्शन 10 से 15 लोगो ने किया और कर्रवाई 100 पर ये कहा का नियम हैं और गाली गलोच की धाराओं में रात में घर में घुस कर गिरफ्तारी की जा रही. कानून का गलत उपयोग करने वालो पर कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ेंः MP Crime News: ऑनलाइन रमी खेलने में हारे लाखों, कर्ज में डूबा तो मासूम की कर दी हत्या, जानें मामला

Trending news