महाकाल की नगरी उज्जैन में बड़ी घटना, बेखौफ बदमाशों ने पिस्टल अड़ा श्रद्धालुओं को इस तरह लूटा
Advertisement

महाकाल की नगरी उज्जैन में बड़ी घटना, बेखौफ बदमाशों ने पिस्टल अड़ा श्रद्धालुओं को इस तरह लूटा

Hotel Kalash Ujjain: उज्जैन में दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं से बेखौफ बदमाशों ने होटल के कमरे में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया है. यह घटना सुबह 4 बजे के करीब की है. 

सांकेतिक तस्वीर

राहुल सिंह राठौर/उज्जैनः महाकाल की नगरी उज्जैन से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां दिल्ली (Delhi) और विदिशा  (Vidisha)से आए श्रद्धालुओं के साथ लूट की घटना हुई है. बता दें कि यह घटना रविवार की सुबह 4 बजे के करीब इंदौर गेट स्थित होटल कलश (Hotel Kalash) में हुई है. जहां बेखौफ बदमाशों ने होटल कर्मी पिस्टस अड़ाकर यात्रियों के कमरे खुलवा दिए. बदमाशों ने यात्रियों से सोने की चेन, अंगूठी व नकदी रुपये लेकर फरार हो गए. लूट के मामले में  CCTV फुटेज सामने आए हैं, जिसेमें  3 नकाबबंद लुटेरे दिखाई दे रहे हैं.

जानिए पूरा मामला
पुलिस ने होटल कर्मी से बयान लिए तो पाया कि बदमाशों ने होटल के कर्मी कुंदन को पहले कट्टा और चाकू अड़ाया, उससे रूम खुलावाए फिर यात्रियों को भी बदमाशों ने डराया गले से चैन झपटी. सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि दिल्ली और विदिशा से यात्री परिवार सहित आए थे. दिल्ली से आये यात्री का नाम सुनिल कुमार 3 सदस्य थे रात में ही आये सोमवार सुबह भस्मार्ती दर्शन करने वाले है. वहीं विदिशा से जितेंद्र शर्मा का परिवार है 3 सदस्य है ये दर्शन कर चुके थे. आज 2 बजे दोपहर में ट्रेन से लौटने वाले थे.  प्राथमिक जांच में बदमाश रेलवे स्टेशन तरफ से होटल पहुंचना सामने आया है होटल व रेलवे स्टेशन से होटल तक के व अन्य सभी सीसीटीवी फुटेज व साक्ष्य एकत्रित हुए हैं उसके आधार पर साइबर पुलिस टीमें जांच कर रही है.

जानिए क्या कहा होटल संचालक ने
होटल संचालक ने बताया कि रात में होटल में 1 कर्मी था कुंदन जो सोफे पर अंधेरा कर लेटा हुआ था. तीन लोग पुलिस बनकर आए कहने लगे कमरा चाहिए तो कमरे फुल होने और उन्हें कुंदन ने मना किया. इतने में उन्होंने मुह पर कपड़ा बांधा और कर्मी कुंदन के पिस्टल व चाकू अड़ाया कहा कि कमरे खुलवा कौन कौन है. कुंदन ने डर के मारे कमरे खुलवा दिए और बदमाशो ने दूसरी मंजील पर विदिशा के यात्रियों को लूटा. फिर पहली मंजील पर दिल्ली के यात्रियों को लूटा व सीसीटीव का डीवीआर में छेड़छाड़ करके फरार हो गए.

आरोपियों की हो रही पहचान
हालांकि ये एक बड़ी घटना मानी जा रही है, क्योंकि हर रोज करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन को देश विदेश से आते हैं. शनिवार रविवार सोमवार को ये संख्या डबल रहती है. ऐसे में बेखौफ बदमाश आकर श्रद्धालु को लूट रहे हैं. होटल से थाना देवास गेट ढाईसो मीटर दूरी पर है. रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप जैसा क्षेत्र है जो 24 घण्टे भीड़ भाड़ रहती है. पुलिस तैनात रहती है, बावजूद उसके खुले आम चुनौती पुलिस के लिए बड़ा टास्क बन गई है. हालांकि सुबह से आलाधिकारी मामले में जांच में जुटे हैं और अधिकारियों का कहना है जल्द सफलता मिलेगी आरोपियों की पहचान की जा रही है.

Trending news