MP Politics: भारत जोड़ो यात्रा के पहले कांग्रेसियों में फूट! ये विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1444359

MP Politics: भारत जोड़ो यात्रा के पहले कांग्रेसियों में फूट! ये विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Bharat Jodo Yatra Ujjain: 1 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन पहुंचेगी. इसको लेकर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में कुछ पार्षद नाराज नजर आएं. वहीं सूत्रों से ऐसी जानकारी मिल रही है कि जिस दिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन पहुंचेगी. उसी दिन कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

MP Politics: भारत जोड़ो यात्रा के पहले कांग्रेसियों में फूट! ये विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: जिले में कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तय कार्यक्रम अनुसार 1 दिसंबर को पहुचेंगी. यात्रा से पहले क्या कुछ खास तैयारियां की जानी हैं, उसको लेकर हर रोज पार्टी के बड़े नेता, कार्यकर्ता, पदाधिकारी बैठक कर रहे है. लेकिन जिले में नागदा व बडनगर विधानसभा के दो कांग्रेस विधायक हर कार्यक्रम से नदारद नजर आ रहे हैं, क्योंकि बुधवार को भी जो जिले में सबसे बड़ी बैठक हुई, उसमें पार्टी के तमाम कार्यकर्ता व कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे. लेकिन ये दोनों विधायक नहीं दिखे. वहीं बैठक के दौरान कुछ पार्षद नाराज नजर आएं.

पार्षदों में दिखी नाराजगी
भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी बैठक में मंच पर जब पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, विधायक महेश परमार, विधायक रामलाल मालवीय, शोभा ओझा व तामम नेता बैठे थे. नेता उद्बोधन दे रहे थे. तभी कुछ पार्षद भी नाराज नजर आये और उन्होंने कहा हमे भी सम्मान का हक है, जिन्हें बमुश्किल सज्जन वर्मा ने समझाया. वहीं दो विद्यायको की मौजूदगी नहीं होने के सवाल पर सज्जन ने कहा की उनके कार्यक्रम कही और के तय थे. उन्हें समय पर जानकरी नहीं दे पाए इसी वजह से नहीं आए, चिंता मत करो बिकने वाले बिक गए. यह सब टिकाऊ है टिके रहेंगे.

मंत्रोच्चार से होगी एंट्री!
विधायक महेश परमार ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा की नगरी में एंट्री को लेकर कई तरह के सुझाव आये हैं, जिसमें से मुख्य यह कि एंट्री के वक्त बटुक ब्राह्मणों द्वारा मंत्रोच्चार किया जाए ऐसा सुझाव है. जिस पर अमल किया जाएगा. साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था न बिगड़े उसके लिए बाबा महाकाल के धाम तक यात्रा को लेकर जाने के लिए भी प्रशासन के सहयोग से काम किया जाएगा.

किसी कार्यक्रम में नहीं दिख रहे दो विधायक
दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नागदा विधायक दिलीप सिंह गुर्जर व बडनगर विधायक मुरली मोरवाल पार्टी के खासे नाराज नजर आ रहे हैं और दावा ये भी किया जा रहा है कि राजनीतिक गलियारों में कई दिनों से ये विधायक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन पहुंचते ही भाजपा पार्टी में शामिल होंगे. जब यही सवाल पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा से किया तो उन्होंने कहा जितने बिकने वाले थे बिक गए, अब सब टिकाऊ है कोई कहीं नहीं जा रहा, सब यहीं हैं. उनके कार्यक्रम तय थे और उन्हें सूचना समय पर नहीं मिल पाई इसलिए वे आज के कार्यक्रम में दिखाई नहीं दिए.

जानिए मिनट 2 मिनट कार्यक्रम

1. राहुल 1 दिसंबर सुबह 6 बजे कैम्प साइड से रवाना होकर 10 बजे सांवेर उज्जैन रोड स्थित ग्राम निनोरा क्षेत्र के यथार्थफ्यूचरस्टिक स्कूल एकेडमी में पहुंचेंगे.

2. बाबा महाकाल के दर्शन को यात्रा पहुंचेगी और उसके बाद भोजन कर राहुल शाम 4 बजे आगर रोड स्थित सामाजिक न्याय परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

3. राहुल गांधी नाईट स्टे श्री गुरु सांदीपनि इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट उज्जैन में करेंगे. अगले दिन यात्रा 2 दिसंबर को आर.डी गार्डी मेडिकल कॉलेज कैम्प के यहां से रवाना होगी और 10 बजे ग्राम नजरपुर में रुकेगी.

4. शाम 4बजे बस स्टॉप तहसील घट्टिया क्षेत्र में सभा संबोधित करते हुए नाईट ब्रेक घोसला फाटा रूपाखेड़ी में व उसके बाद नाईट स्टे स्काईलार्क प्रोटीन फैक्ट्री में करेंगे.

5. अगले दिन 3 दिसंबर को यात्रा सुबह 10 बजे सुमरा खेड़ी जोड़ ग्राम तनोडिया के यहां ब्रेक फ़ास्ट कर शाम 4 बजे यात्रा यही से रवाना होगी और शाम 7 बजे आगर जिले के छावनी चोराहा पर इंटर करेगी.\

ये भी पढ़ेंः MP Politics: सिंधिया समर्थक मंत्री ने कमलनाथ को दिया BJP में आने का ऑफर, कहा-संपर्क में बहुत सारे कांग्रेसी

Trending news