Transgender Save Life: दमोह में देवदूत बने किन्नर! सड़क पर तड़प रहे युवक की ऐसे बचाई जान
Advertisement

Transgender Save Life: दमोह में देवदूत बने किन्नर! सड़क पर तड़प रहे युवक की ऐसे बचाई जान

Damoh Road Accident: दमोह में सड़क के किनारे तड़प रहे एक युवक की किन्नरों ने देवदूत बनकर (Devdoot Bane Kinnar) ने जान बचाई (Transgender Save Injured Man Life) है. युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था और सड़क के किनारे पड़ा था. जानिएं पूरा मामला

Transgender Save Life: दमोह में देवदूत बने किन्नर! सड़क पर तड़प रहे युवक की ऐसे बचाई जान

Transgender Save Man Life: दमोह। किन्नरों (Transgender) को लेकर के लोग के दिमाग में अजीब तरह के खयाल रखते हैं. लेकिन, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में किन्नरों ने मानवता की मिसाल पेश की है. यहां उन्होंने देवदूत बनकर (Devdoot Bane Kinnar Ne Bachai Jaan) एक घायल व्यक्ति की जान बचा ली.

दरअसल बीती रात किन्नरों का ग्रुप शादी समारोह में जा रहा था, रास्ते में किन्नरों को एक युवक घायल अवस्था में दिखा जिसके आस पास लोगों की भीड़ थी पर कोई मदद नहीं कर रहा था. युवक को घायल अवस्था में देख कर पुलिस को सूचना दी और एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचवाया.

ये भी पढ़ें: बजट से पहले शिवराज कैबिनेट की बैठक, इन फैसलों पर लगेगी मुहर; जानें किसे क्या मिलेगा?

आईसीयू वार्ड में है युवक
जिस युवक को किन्नरों ने बचाया वो उसका इलाज दमोह जिला अस्पताल में चल रहा है. डाक्टरों के मुताबिक अगर कुछ समय और बीत जाता तो उसकी जिंदगी खतरे में आ सकती थी. लेकिन किन्नरों की सक्रियता की वजह से युवक की जान बची. युवक की पहचान दमोह के सिविल वार्ड निवासी रोहित दूबे के रूप में हुई है. किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने के बाद रोहित को गंभीर चोटें आई है.

तमाशा देख रहे थे लोग
युवक की जान बचाने के बाद किन्नरों ने बताया कि सड़क के किनारे युवक घायल अवस्था में पड़ा था लेकिन लोगों की भीड़ खड़ी होकर के बस तमाशा देख रही थी. वहां पर जितने भी लोग थे कोई युवक को अस्पताल ले जाने के लिए नहीं तैयार था. सड़क के किनारे खड़ी भीड़ की वजह से किन्नरों को शक हुआ और उन्होंने मदद की.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में गर्मी बढ़ी, अब यहां छाने वाले हैं बादल! किसानों को होगी समस्या

किन्नरों की तारीफ
अक्सर लोगों के दिमाग में किन्नरों को लेकर कई तरह के खयाल रहते हैं. किन्नरों की दुआएं और बद्दुआओं का जिक्र भी काफी ज्यादा किया जाता है. कहीं कहीं पर लोग इनसे डरते भी हैं. ट्रेनों और दुकानों पर इन्हें पैसे मांगते भी देखा जाता है. इसके अलावा शादी विवाह समारोह में भी इनकी उपस्थिति रहती है. इन्हें लेकर के लोगों का सोचने का नजरिया दूसरा रहता है. लेकिन दमोह में एक युवक की जान बचाने के बाद किन्नरों की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Trending news