Top Places in Indore for Couples: इंदौर में ये 5 जगहें कपल्स के लिए हैं बेस्ट, नहीं भूल पाएंगे यहां बिताए पल
Advertisement

Top Places in Indore for Couples: इंदौर में ये 5 जगहें कपल्स के लिए हैं बेस्ट, नहीं भूल पाएंगे यहां बिताए पल

Best Places to Visit in Indore with Partner: अगर आप अपने पार्टनर के साथ इंदौर घूमने के लिए कुछ जगह ढूंढ रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी शानदार जगहों के बारे में बताएंगे जो पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए कमाल हैं.

Best Places to Visit in Indore for Couples

Best Places to Visit in Indore for Couples: अगर आप इंदौर से हैं या अभी इंदौर में हैं और पार्टनर के साथ बिताने के लिए कुछ जगह ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको इंदौर की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताएंगे जो कपल्स के लिए बेहतरीन हैं. जिसमें वो क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं, तस्वीरें खींच सकते हैं और मेमोरीज क्रिएट कर सकते हैं.

राजवाड़ा पैलेस (Rajwada Palace)
इंदौर का राजवाड़ा पैलेस भारत के सबसे फेमस पैलेस में से एक है. कपल्स के लिए क्वालिटी टाइम बिताने के लिए यह जगह बहुत अच्छी है. फोटो खींचने के लिए इस जगह का वातावरण बहुत शानदार है. यह खजूरी बाजार में स्थित है. राजवाड़ा पैलेस को होल्कर पैलेस के नाम से भी जाना जाता है. राजवाड़ा पैलेस इंदौर की सबसे पुराने स्‍ट्रक्चर्स में से एक है. बता दें कि इसका निर्माण 1747 ई. में मल्हार राव होल्कर के काल में हुआ था. 

fallback

Top Places in Bhopal:पार्टनर के साथ घूमने के लिए भोपाल में इनसे बेहतर जगहें और कोई नहीं, आप कब जा रहे हैं घूमने?

रालामंडल वन्यजीव अभयारण्य (Ralamandal Wildlife Sanctuary)
इंदौर का रालामंडल वन्यजीव अभयारण्य कपल्स के लिए छुट्टियां मनाने के लिए बेहतरीन जगह है. यह पांच वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है और यहां आपको पक्षियों और अन्य वन्यजीवों की विभिन्न प्रजातियां देखने को मिलेंगी. इसमें होल्करों द्वारा निर्मित एक प्राचीन महल है. इस जगह में आप कुछ शानदार इमेजेज को कैप्चर कर सकते हैं.

fallback

पातालपानी जलप्रपात (Patalpani Falls)
पातालपानी जलप्रपात मध्य प्रदेश का फेमस जलप्रपात है. जो इंदौर जिले की महू तहसील में स्थित है. कपल्स को ऐसी जगहों पर जाना चाहिए क्योंकि इससे नेगेटिव एनर्जी निकलती है और पॉजिटिव एनर्जी मिलती है. खास बात ये है कि बारिश के मौसम के बाद इसका जल प्रवाह बहुत ज्‍यादा होता है. पातालपानी के आसपास का एरिया बहुत फेमस पिकनिक और ट्रेकिंग स्‍पॉट है. बता दें कि पातालपानी जलप्रपात चोरल नदी पर है. ये जलप्रपात लगभग 91 मीटर (300 फीट) है. इस जगह पर कई लोग अपना जन्मदिन मनाते हैं.

fallback

मेघदूत गार्डन (Meghdoot Garden)

मेघदूत गार्डन इंदौर के सबसे बड़े और सबसे खूबसूरत पार्कों में से एक है. यह कपल्स के लिए छुट्टियों को स्पेन्ड करने के लिए बेस्ट प्लेस है. बता दें कि यह इंदौर का सबसे पुराना गार्डन भी है. मेघदूत गार्डन इंदौर शहर के बाहरी इलाके में पलासिया से लगभग 4 किमी दूर स्थित है. इस उद्यान को 2001 में पुनर्निर्मित किया गया था. बता दें कि कपल्स इस बगीचे में पेड़ों की छत्रछाया के नीचे दिल से दिल की बातचीत करने के लिए आते हैं. यहां आप अपनी सालगिरह मना सकते हैं.

शेल सिटी वाटर पार्क (Shell City Water Park)

इंदौर का शेल सिटी शहर के सबसे फेमस वाटर पार्कों में से एक है. यह इंदौर के खंडवा रोड में में स्थित है. यह वाटरपार्क टूरिस्ट के आकर्षण का केंद्र है. इसलिए यदि आप अपनी अगली छुट्टियां बिताने के लिए जगह ढूंढ रहे हैं तो यह जगह बहुत ही शानदार है और आपको और आपके पार्टनर को कुछ मेमोरिएस् बनाने के लिए यहां आना चाहिए.  

Trending news