Today Weather Update: MP में मंद पड़ी मानसून की रफ्तार, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने यहां का हाल
Advertisement

Today Weather Update: MP में मंद पड़ी मानसून की रफ्तार, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने यहां का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) में पिछले एक - दो दिन से बारिश पर ब्रेक लग गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी आज का मौसम सामान्य रहेगा.

Today Weather Update: MP में मंद पड़ी मानसून की रफ्तार, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने यहां का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) में पिछले एक - दो दिन से बारिश पर ब्रेक लग गया है. बारिश न होने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर सहित कई जिलों में हल्की बारिश होगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) का मौसम कैसे रहेगा जानिए यहां.

इन जिलों में होगी बारिश 
फिलहाल तो एमपी में मानसून की रफ्तार कम पड़ गई है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, देवास, रीवा, नर्मदापुरम और इंदौर संभागों के जिलों अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना दमोह, सागर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. लेकिन इसमें कोई विशेष परिवर्तन नहीं देखा जाएगा. 

किसानों में परेशानी
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से अच्छी बारिश नहीं हुई जिसकी वजह से किसानों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि इसका सीधा असर सोयाबीन-दलहनी जैसी फसलों पर देखा जा रहा है क्योंकि इन फसलों को पानी की जरुरत है लेकिन बारिश न होने की वजह से इन्हें नुकसान पहुंच रहा है. इसकी खेती करने वाले किसानों को इसे खराब होने का डर सता रहा है. मौसम विभाग ने बताया है कि 14 अगस्त के बाद ही फिर से बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Friday Lucky Colour: राशि के हिसाब से शुक्रवार को पहनें इस रंग का कपड़ा, जाग जाएगी सोई किस्मत

 

छत्तीसगढ़ का मौसम
अगर हम छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर बारिश बिल्कुल हल्की हो गई है. बारिश न होने की वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां पर भी खेती करने वाले किसानों में चिंता का विषय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें: Guru Gochar 2023: ये तीन राशि वालें कर लें डेट नोट, इस दिन छप्पर फाड़ कर बरसेगा धन

रहें सावधान
पिछले दिनों हुई तेज बारिश की वजह गड्ढों में जलभराव हो गया है. जिसकी वजह से वहां पर कीड़े मकोड़े और मच्छर का जमावड़ लग गया है. ऐसे में इन जगहों से दूरी बनाकर रहें. साथ ही साथ मौसम परिवर्तन होने से पहले खुद को सावधान रखें क्योंकि मौसम परिवर्तन होने की वजह से बारिश खांसी जुकाम जैसी स्थितियां भी देखी जाती है ऐसे में बुखार होने का भी खतरा बढ़ जाता है. 

Trending news