MP Weather News: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1905236

MP Weather News: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में ठंड की आहट महसूस होने लगी है. मॉनसून की विदाई भी हो गई है. अब जल्द ही प्रदेश में गुलाबी ठंड दस्तक देगी. जानते हैं कि आज आपके जिले में मौसम कैसा रहेगा- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में जल्द ही गुलाबी ठंड की एंट्री होने वाली है. प्रदेश से मानसून विदा हो चुका है. कई जिलों में देर रात और अलसुबह हल्की-हल्की ठंड का अहसास भी होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबित दो दिन में ठंडक दस्तक देगी. प्रदेश के सभी जिलों में अब बारिश का दौर खत्म हो चुका है. आज सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आज सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.  2 दिन बाद सीजन का पहला वेस्टर्न डिस्टरबेंस आएगा, जिसके बाद प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक होगी. बीते 24 घंटे में रीवा संभाग के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी दर्ज हुई, लेकिन अब आज से किसी भी जिले में बारिश या बूंदाबांदी देखने को नहीं मिलेगी.

कितना रहेगा तापमान
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक फिलहाल दिन में गर्मी का एहसास होगा, जबकि देर रात और सुबह हल्की ठंक का अहसास होगा. 15 अक्टूबर के बाद ठंड असर बढ़ेगा और नवंबर के महीने से दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. बीते 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस दमोह और गुना में दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा में रिकॉर्ड हुआ.

रात में हल्की ठंड
मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश से मानसून की विदाई हो चुकी है. अक्टूबर में बारिश, गर्मी और ठंड पड़ने का ट्रेंड है .यही कारण है कि दिन में गर्मी और रात में हल्की ठंड पड़ रही है.

MP में बारिश का दौर खत्म
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर खत्म हो चुका है. इस साल प्रदेश के 25 जिलों में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की गई. झाबुआ, बुरहानपुर, खरगोन, नरसिंहपुर, सिवनी, निवाड़ी, रतलाम, भिंड, उज्जैन, राजगढ़, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, कटनी, छिंदवाड़ा, देवास, श्योपुरकलां, हरदा, बैतूल और अनूपपुर जिले में इस साल औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. 

MP Election 2023: हाई सियासी पारे में नारों की बरसात, ये हैं Interesting चुनावी नारे

 

MP के इन जिलों में कम बारिश
एमपी के पूर्वी हिस्से में इस साल अब तक औसत से 4% कम बारिश हुई है. इनमें सतना, अशोकनगर, रीवा और सीधी जिले शामिल हैं, जहां इस साल सबसे कम बारिश हुई है.
 
इनपुट- भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट, Zee मीडिया

Trending news