Indore: गोवा घूमने के लिए पहले चुराई बाइक, उसी बाइक से लूटी चैन, पुलिस ने 200 CCTV खंगाल कर पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2124868

Indore: गोवा घूमने के लिए पहले चुराई बाइक, उसी बाइक से लूटी चैन, पुलिस ने 200 CCTV खंगाल कर पकड़ा

MP NEWS: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक चोर ने इसलिए चोरी की, क्योंकि वह गोवा घूमने के लिए जाना चाहता था. यही नहीं उसने पुलिस को गुमराह करने की भी पूरी कोशिश की. 

Indore: गोवा घूमने के लिए पहले चुराई बाइक, उसी बाइक से लूटी चैन, पुलिस ने 200 CCTV खंगाल कर पकड़ा

Madhya Pradesh News/शिवमोहन शर्मा: इंदौर के एक शातिर बदमाश ने अपने ऐशो आराम के शौक को पूरा करने और गोवा घूमने के लिए ना सिर्फ एक वृद्ध महिला की चेन लूट ली, बल्कि लूट के लिए दो अलग-अलग जगहों से गाड़ियां भी चोरी की. जिससे पुलिस उसे कभी पकड़ न सके. पुलिस ने 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

मामला इंदौर के अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र का है, जहां 21 फरवरी को वृद्ध महिला ललिता जैन अपने किसी काम से घर से बाहर निकली थी. तभी अचानक पीछे से आए एक बदमाश ने ललिता के गले से सोने की चेन खींच ली और फरार हो गया. ललिता ने घटना की जानकारी अपने बेटे अमित जैन को दी, जहां अमित अन्नपूर्णा थाने पहुंचकर चेन लूट की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी की तलाश शुरू की. पुलिस को इंदौर के सदर बाजार क्षेत्र के जूना रिसाला में रहने वाले अरबाज उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया. 

पुलिस हिरासत में क्या बोला चोर?
पूछताछ में मुन्ना ने बताया कि उसे गोवा घूमने की बड़ी इच्छा थी, लेकिन पैसे नहीं होने के चलते उसने चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया. यही नहीं उसने चेन लूटने के लिए पहले एक पल्सर चोरी की, जिसके माध्यम से उसने चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद पल्सर को थाना पंडरी नाथ इलाके में खड़ा कर वहां से एक स्कूटी चोरी कर भाग खड़ा हुआ. दो अलग-अलग गाड़ियों से भागने के चलते पुलिस भी कई घंटे तक परेशान होती रही. आखिरकार आरोपी गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने पूरी वारदात का खुलासा कर दिया. 

200 से ज्यादा CCTV खंगाले
इस मामले में जानकारी देते हुए अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के एसीपी देवेंद्र धुर्वे ने बताया कि आरोपी अरबाज और मुन्ना गोवा घूमने के लिए लूट की वारदात करने निकला था और उसने वृद्ध महिला ललित जैन की सोने की चेन लूट ली थी, जिसकी तलाश के लिए पुलिस को करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगालना पड़े. आखिरकार आरोपी को हिरासत में लेकर सोने की चेन बरामद कर ली गई है.

Trending news