MP: चंद्रशेखर आजाद के गांव के ल‍िए बाइकर्स ग्रुप रवाना, कलश में म‍िट्टी और जल लेकर आएंगे भोपाल
Advertisement

MP: चंद्रशेखर आजाद के गांव के ल‍िए बाइकर्स ग्रुप रवाना, कलश में म‍िट्टी और जल लेकर आएंगे भोपाल

मध्य प्रदेश के उत्साही युवाओं को साथ लाकर एक मंच प्रदान करने के ल‍िए भोपाल में यूथ महापंचायत का आयोजन क‍िया जा रहा है. इसके ल‍िए अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के गांव भाभरा के लिए गुरुवार को बाइकर्स ग्रुप का दल रवाना हुआ जो वहां से कलश में म‍िट्टी और जल लेकर भोपाल आएगा.

सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान.

आकाश द्विवेदी/भोपाल. चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर 23-24 जून को यूथ महापंचायत का आयोजन होना है. इसके ल‍िए अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के गांव भाभरा के लिए गुरुवार को बाइकर्स ग्रुप का दल रवाना हुआ. सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान ने बाइक रैली को रवाना क‍िया.

अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती की तैयारी 
22 जुलाई को अलीराजपुर स्थित शहीद आजाद की जन्मभूमि से कलश में पावन मिट्टी और निर्मल जल को भोपाल स्थित शौर्य स्मारक लाया जाएगा. अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती 23 जुलाई को कलश स्थापना समारोह होगा. यूथ महापंचायत के तहत रैली का आयोजन क‍िया जा रहा है. 

 

भोपाल में हो रही यूथ महापंचायत 
बता दें क‍ि महान क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर 23-24 जुलाई को भोपाल में मध्य प्रदेश शासन द्वारा राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के युवाओं से बड़ी संख्या में 'यूथ महापंचायत' से जुड़कर अपने अभिनव विचारों से आत्म-निर्भर और स्वर्णिम मध्य प्रदेश के निर्माण में सबका योगदान सुनिश्चित करने की अपील की है. उन्होंने कहा था कि ‘यूथ महापंचायत’ का उद्देश्य युवाओं को आदर्श युवा बनाना है.
 
मध्य प्रदेश के उत्साही युवाओं को साथ लाकर एक मंच प्रदान करना
'यूथ महापंचायत' का उद्देश्य शहीद चंद्रशेखर आजाद की विरासत को आगे बढ़ाते हुए मध्य प्रदेश के उत्साही युवाओं को साथ लाकर एक मंच प्रदान करना है, जिससे वे राज्य, देश और दुनिया की सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियों की पहचान कर हरसंभव समाधान सुझाएं. इस महापंचायत में प्रदेश के सभी जिलों में होने वाली यूथ पंचायत से चयनित आदर्श युवा और उनके प्रेरक शामिल होंगे. दो दिवसीय इस आयोजन के जरिए आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के विजन में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही उनमें नेतृत्व कौशल भी विकसित किया जाएगा.

भोपाल JMB केस में बिहार से गिरफ्तार 7वां आतंकवादी, सोशल मीडिया पर फैला रहा था जिहादी मटेरियल

 

Trending news