15 साल की उम्र में किया ग्रेजुएशन, PM मोदी से हुई मुलाकात, अब शिवराज सरकार भूली अपना वादा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1880498

15 साल की उम्र में किया ग्रेजुएशन, PM मोदी से हुई मुलाकात, अब शिवराज सरकार भूली अपना वादा

  सिर्फ 11 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास करने वाली प्रदेश की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर कहा था कि मुझे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनना है और वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए विदेश में पढ़ने जाना चाहती है.&n

15 साल की उम्र में किया ग्रेजुएशन, PM मोदी से हुई मुलाकात, अब शिवराज सरकार भूली अपना वादा

इंदौर:  सिर्फ 11 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास करने वाली प्रदेश की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर कहा था कि मुझे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनना है और वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए विदेश में पढ़ने जाना चाहती है.  हालांकि तनिष्का की पढ़ाई के लिए राज्य सरकार ने स्कॉलरशिप देने का वादा किया था, जो उसको अब नहीं मिल पा रही है और उसके लिए वह लगातार परेशान हो रही है.

सिर्फ 11 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास करने वाली प्रदेश की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनने की चाह है और वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए विदेश में पढ़ने जाना चाहती है. हालांकि तनिष्का की पढ़ाई के लिए राज्य सरकार ने स्कॉलरशिप देने का वादा किया था, जो उसको अब नहीं मिल पा रही है और उसके लिए वह लगातार परेशान हो रही है.

दरअसल तनिष्का के परिजन स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस सिलसिले में मुलाकात कर चुके हैं. उन्हें हमेशा आश्वासन मिला लेकिन स्कॉलरशिप नहीं मिली.  तनिष्का का आयरलैंड की क्वीन्स यूनिवर्सिटी में लॉ की डिग्री के लिए एडमिशन हो चुका है और 23 सितम्बर को फीस भरने का आखिरी दिन है. जिसके लिये वह लगातार परेशान हो रही है.

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सिलयों में मुठभेड़, 2 महिला नक्सली ढेर, इलाके में सर्चिंग जारी

सीएम शिवराज ने किया था वादा
वहीं तनिष्का की मां अनुभा ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने तनिष्का के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एयरपोर्ट पर मुलाकात की थी. तब मुख्यमंत्री ने अपने अधीनस्थ को स्कॉलरशिप के लिए आदेश दिया था. लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई पत्र या संदेश उन तक नहीं आया.

बता दें इससे पहले भी वे मुख्यमंत्री से इस सिलसिले में मुलाक़ात कर चुके हैं. परंतु इन तारीख़ पर तारीख़ मिलने में प्रदेश की होनहार बच्ची का भविष्य फंस गया है.

55 लाख रुपये की जरुरत
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तनिष्का को LLB सीनियर स्टेटस का कोर्स करने के लिए तकरीबन 55 लाख रुपये की जरुरत है. जिसे 23 सिंतबर तक जमा किया जाना है. इसके बाद 26 सिंतबर को तनिष्का को लंदन के लिए रवाना होना है. लेकिन अभी तक शासन की ओर से फीस राशि प्राप्त नहीं हुई है.

रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा

Trending news