T20 World Cup 2024: MP के इन खिलाड़ियों ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, मिल सकता है IPL में अच्छे प्रदर्शन का इनाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2228714

T20 World Cup 2024: MP के इन खिलाड़ियों ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, मिल सकता है IPL में अच्छे प्रदर्शन का इनाम

T20 World Cup Squad: आईपीएल के बाद खेले जाने वाले टी 20 विश्वकप को लेकर लोगों की निगाहें टीम इंडिया के स्क्वाड पर टिकी हुई है.  इसमें से हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

T20 World Cup 2024: MP के इन खिलाड़ियों ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, मिल सकता है IPL में अच्छे प्रदर्शन का इनाम

T20 World Cup 2024: इस साल होने वाले टी 20 विश्वकप को लेकर देश भर की निगाहें टीम इंडिया के स्क्वाड पर टिकी हैं. आईपीएल होने की वजह से कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. इन खिलाड़ियों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं को भी अपनी तरफ आकर्षित किया है. इन युवा खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. इसमें से हम आपको बताने जा रहे हैं मध्य प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले तीन खिलाड़ियों के बारे में. 

आवेश खान 
मध्य प्रदेश के इंदौर से ताल्लुक रखने वाले आवेश खान का नाम इस समय लोगों के जुबान पर है. पिछले कुछ सालों से आवेश खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आवेश की बात करें तो आईपीएल 2022 और 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में थे. आवेश ने साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 और वनडे में डेब्यू किया था. इस बार आईपीएल आवेश के लिए शानदार नहीं रहा है लेकिन इन्होंने अपने प्रदर्शन से लोगों को प्रभावित किया है. बता दें इन्होंने अपने करियर में खेले गए 8 वनडे मुकाबलों में 9 विकेट हासिल किया है. जबकि 20, t20 मुकाबलों में 19 विकेट हासिल किया है. पिछले आंकड़ों को देखते हुए कहा जा सकता है की आवेश को टी 20 विश्वकप के लिए टीम में चुना जा सकता है. 

अर्शदीप सिंह 
मध्य प्रदेश के गुना से ताल्लुक रखने वाले अर्शदीप सिंह का अभी तक का करियर शानदार रहा है. आईपीएल में ये पंजाब के लिए खेलते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने की वजह से लोगों की नजरें इन पर टिकी हुई है. इन्होंने साल 2022 में इंग्लैड के खिलाफ खेलते हुए टी 20 में डेब्यू किया था. इसके अलावा इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में इन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला था. अर्शदीप के आंकड़ों की बात करें तो 44 टी 20 मुकाबलों में 62 विकेट हासिल किया है. जबकि 6 वनडे मुकाबलों में 10 विकेट चटकाया है. आईपीएल की बात करें तो यहां पर इन्होंने 50 से ज्यादा विकेट हासिल किया है. अर्शदीप के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि इन्हें टी 20 विश्वकप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल किया जा सकता है. 

रजत पाटीदार 
टी 20 विश्वकप में मध्य क्रम के बल्लेबाजों को लेकर काफी ज्यादा संशय बरकरार है. चौथे और पांचवे नंबर पर खेलने वाले बल्लेबाजों के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान युवा खिलाड़ियों पर बना है. ऋषभ पंत, संजू सैमसन, लोकेश राहुल के अलावा रजत पाटीदार पर भी सेलेक्टर की निगाहें हैं. रजत की बात करें तो बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए इन्होंने कई शानदार पारी खेली है. रजत के आंकड़ों की बात करें तो इन्होंने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. जबकि इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. इन्होंने तीन टेस्ट में 63 रन बनाया है, जबकि 1 वनडे मैच में 22 रनों की पारी खेली है. 

Trending news