Dream Astro: क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें, हैं बेहद शुभ संकेत
Advertisement

Dream Astro: क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें, हैं बेहद शुभ संकेत

स्वप्न शास्त्र: अगर आपको भी इन दिनों में सपने में अलग-अलग तरह की चीजें दिखाई दे रही हैं तो हो सकता है कि यह आपके लिए शुभ संकेत हो. आइए जानते हैं सपने में कौन सी चीजें दिखना शुभ माना जाता है.

Dream Astro: क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें, हैं बेहद शुभ संकेत

Dream Astro: रोजाना हम सोने के दौरान न जानें कितने सपने देखते हैं. इनमें से कई सपनें हमारे लिए शुभ संकेत लेकर आते हैं, जबकि कई सपने अशुभ संकेत लाते हैं. स्वप्न शास्त्र (swapna shastra) के मुताबिक सपने में कई चीजों का नजर आना व्यक्ति के लिए बेहद शुभ होता है. ये सपने उसके जीवन में आने वाली खुशियों का संकेत होती हैं. तो आइए जानते हैं सपने में किन चीजों का दिखना शुभ और लाभकारी माना जाता है-

गुलाब का फूल- अगर आपको सपने में गुलाब का फूल दिखता है तो यह आपके लिए बेहद शुभ संकेत है. माना जाता है कि गुलाब का फूल जीवन में सकारात्मक बदलाव का प्रतीक है. कहा जाता है कि लाल गुलाब दिखने से 
जल्द ही शख्स की कोई मनोकामना पूरी होती है.

शिव मंदिर- अगर किसी को सपने में शिव मंदिर या कोई मंदिर की सीढ़ियां चढ़ते हुए नजर आए तो यह उसके जीवन में सुख-समृद्धि के आगमन का संकेत है. 

पेड़-पौधें- कभी भी सपने में फल-फूल से लदे पेड़-पौधों का दिखना भी शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि यह जीवन में खुशियों के आगमन का संकेत है.  

उल्लू- उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन कहा जाता है. अगर आपको सपने में उल्लू नजर आए तो समझिए कि जल्द ही आप पर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बसरने वाली है.

ये भी पढ़ें-रविवार को जरूर करें ये उपाय, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

मृत्यु- सपने में किसी की मृत्यु देखना भी बहुत शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में किसी की मृत्यु देखना आपकी आयु में वृद्धि का संकेत है. यानी आपकी आयु बढ़ रही है. 

तोता- अगर आपको सपने में तोता नजर आता है तो यह धन प्राप्ति का संकेत है. इसके अलावा आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. इसके अलावा किसी को सपने में तोता का जोड़ा नजर आए तो यह दांपत्य जीवन में प्यार के बढ़ोतरी और खुशहाली का संकेत है. 

चढ़ाई चढ़ना- सपने में चढ़ाई चढ़ते हुए किसी को देखना भी बेहद शुभ संकेत है. यह जीवन में उन्नति का संकेत है.माना जाता है कि सपने में चढ़ाई देखने का मतलब आपके जीवन में समस्याएं पीछे छूटने वाली हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news