MP 8वीं बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा में NEET जैसी गड़बड़ी! पेपर दिया हिंदी का और आंसर शीट मिली अंग्रेजी की
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2321452

MP 8वीं बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा में NEET जैसी गड़बड़ी! पेपर दिया हिंदी का और आंसर शीट मिली अंग्रेजी की

MP News: मध्य प्रदेश 8वीं बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा में NEET जैसी गड़बड़ी का मामला सामने आया है. विदिशा जिले के गंजबासौदा के एक छात्र ने  माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों पर सप्लीमेंट्री परीक्षा में उसकी कॉपी बदलने का आरोप लगाया है. 

MP 8वीं बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा में NEET जैसी गड़बड़ी! पेपर दिया हिंदी का और आंसर शीट मिली अंग्रेजी की

Vidisha News: विदिशा जिले के एक छात्र ने मध्य प्रदेश 8वीं बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. गंजबासौदा के रहने वाले अंशुल रघुवंशी ने मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी कॉपी बदलने की शिकायत की है. छात्र का आरोप है कि उसने हिंदी विषय की पेपर दिया था, लेकिन फेल होने पर जब कॉपी मांगी गई तो अंग्रेजी की कॉपी मिली. कॉपी को लेकर छात्र का कहना है कि ये उसकी हैंडराइटिंग नहीं है. 

सप्लीमेंट्री परीक्षा में गड़बड़ी
MP आठवीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री की परीक्षा में हेराफेरी का मामला सामने आया है. विदिशा जिले के गंजबासौदा के छात्र अंशुल रघुवंशी ने बताया कि उसने हिंदी भाषा का पेपर दिया था. जब छात्र फेल हो गया तो उसने कॉपी निकालवाई गई. इस दौरान पता चला की छात्र अंग्रेजी विषय का पेपर छात्र देकर आया है. इस पर छात्र और उसके पिता का कहना है कि उसने हिंदी विषय का ही पेपर दिया था. वहीं, आंसर शीट में जो हैंडराइटिंग है वह भी उसकी नहीं है. 

छात्र ने कहा-मेरी हैंडराइटिंग नहीं
अपनी कॉपी देखने के बाद छात्र ने कहा कि उसे हिंदी का पेपर मिला था और उसने हिंदी भाषा में ही पेपर दिया है. हिंदी विषय की कॉपी हटाकर अंग्रेजी की कॉपी कैसे लगा दी गई यह उसे नहीं पता. इसके अलावा छात्र ने ये भी कहा कि अंग्रेजी की आंसर शीट में जो हैंडराइटिंग है वह उसकी नहीं है. 

कार्रवाई की मांग
अब इस मामले को लेकर छात्र और उसके पिता कार्रवाई और न्याय की गुहार लगा रहे हैं. दोनों ने SDM के नाम आवेदन तहसीलदार संदीप जयसवाल को सौंपा है. साथ ही  जांच कर दोषियों शिक्षकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- MP News: राहत बनी आफत! मानसून ने खोली नगर निगम की पोल, तस्वीरों में देखिए कैसे आने-जाने को लोग मजबूर

इस मामले में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पी अहिरवार ने कहा कि शिकायत सामने आई है. इस मामले में हर पहलुओं पर जांच की जा रही है. जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आने उसके आधार पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि 28 जून 2024 को शाम 4 बजे राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश बोर्ड 5वीं और 8वीं पुन: परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था. पूरक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट rskmp.in पर देख सकते हैं.

इनपुट- विदिशा से दीपेश शाह की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के किस जिले में रहते हैं सबसे ज्यादा लोग?

Trending news