CM शिवराज की 'कल आज और कल' पर पैनी नज़र, 2023 को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1448718

CM शिवराज की 'कल आज और कल' पर पैनी नज़र, 2023 को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले

  बीजेपी ने मिशन 2023 की तैयारियां शूरू कर दी है. आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में विधायकों के साथ बैठक की. इसमें पेसा एक्ट, पार्टी के आगे के प्रोग्राम, विकास कार्यक्रम आदि पर चर्चा की गई. वहीं आगामी विधानसभा सत्र को लेकर भी मीटिंग हुई.

CM शिवराज की 'कल आज और कल' पर पैनी नज़र, 2023 को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले

प्रमोद शर्मा/भोपाल:  बीजेपी ने मिशन 2023 की तैयारियां शूरू कर दी है. आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में विधायकों के साथ बैठक की. इसमें पेसा एक्ट, पार्टी के आगे के प्रोग्राम, विकास कार्यक्रम आदि पर चर्चा की गई. वहीं आगामी विधानसभा सत्र को लेकर भी मीटिंग हुई. इस  बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा एक साथ बैठे नजर आए. 

बता दें कि सीएम जब विधायकों को संबोधित कर रहे थे तो हाथ में उनके एक किताब थी. इस पर किताब का नाम कल, आज और कल था. इस किताब में सीएम शिवराज का बड़ा फोटो लगा हुआ था. इससे साफ मतलब निकाला जा रहा है कि प्रदेश शिवराज सरकार में पिछले समय में हुए विकास कार्य और आज के दौर में चल रहे विकास कार्य और आगामी सरकार की प्लानिंग को लेकर चर्चा हुई है.

सर्वे तय करेंगा भाजपा विधायकों के भविष्य का फैसला 
बता दें कि 2023 विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा विधायकों का थ्री लेयर सर्वे हो रहा है. इसमें एक सर्वे की रिपोर्ट पूरी हो चुकी है, जिसे खुद सीएम शिवराज ने कराया है. अपने विधानसभा क्षेत्र में कमजोर विधायकों के लेकर ये सर्वे हो रहा है, और इसी आधार पर सीएम विधायकों से चर्चा कर रहे हैं

विधायकों से मांगी क्षेत्रों के विकास कार्यों की सूची
2023 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने विधायकों की छवि बेहतर करना चाहती है. आज सीएम हाउस में अपने क्षेत्र में कमजोर स्थिति वाले विधायकों को फोकस करने और जनता से जुड़ने की हिदायत दी गई है. सीएम ने विधायकों को दो टूक कहा है कि भोपाल का मोह छोड़ दें, अपने क्षेत्र का मोह पाले और क्षेत्र में किस विकास कार्यों की जरूरत है उसे बताए. विकास सूची बनाकर जल्द सीएम सचिवालय को भेजें ताकि चुनाव आने से पहले क्षेत्र में विधायकों की विकासशील छवि विकसित की जा सके. गौरतलब है कि एमपी के कई विधायकों की इंटरनल रिपोर्ट क्षेत्र में ठीक नहीं है. इस वजह से सीएम शिवराज का सख्त लहजा देखने को मिल रहा है. इसके अलावा सीएम शिवराज ने  आज ग्वालियर-चम्बल और सागर संभाग के लगभग 25 जिलों के विधायकों से चर्चा की है

युवाओ को साधेगी भाजपा
बीजेपी आगामी समय में युवा सम्मेलन करेगी इस सम्मेलन के जरिए मध्यप्रदेश के की-बोर्ड कहे जाने वाले युवाओं को सरकार की अलग-अलग योजनाओं का लाभ दिला कर युवाओं को भाजपा से कनेक्ट करने की कवायद शुरू होगी.  सीएम हाउस में हुई विधायक दल की बैठक में युवा सम्मेलन आगामी समय में करने को लेकर रणनीति बनी है.

सरपंच सम्मेलन के जरिये सियासी 2023 की पंचायत जीतने का प्लान
सीएम हाउस में हुई विधायकों की बैठक में आगामी समय में सरपंच सम्मेलन का आयोजन करने पर भी रणनीति बनी है. सरपंचों को बीजेपी सम्मेलन के जरिए बीजेपी से जोड़ेंगी पंचायतों में बेहतर विकास के आधार पर सरपंचों को सरकार कनेक्ट कर 2023 सियासी पंच मारने की तैयारी में विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र के सरपंचों को सम्मेलन में लाने की जिम्मेदारी सौंपी है.

हितग्राही को बांटे जाएंगे प्रमाण पत्र
इस बैठक में तय हुआ है कि बीजेपी विधानसभावार कार्यक्रम करेगी. मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत अलग-अलग प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए आए आवेदनों में से फाइनल किए गए. हितग्राहियों को इन विधानसभावार बड़े आयोजन कर प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे. शासकीय योजनाओं का लाभ देकर हितग्राहियों को 2023 के लिहाज से बीजेपी से कनेक्ट रखने की भाजपा कोशिश कर रही है.

Trending news