MP News: शिवराज सरकार ने बढ़ाई MSP पर गेहूं खरीद की अवधि, आदेश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1687345

MP News: शिवराज सरकार ने बढ़ाई MSP पर गेहूं खरीद की अवधि, आदेश जारी

MSP Order: मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तिथि बढ़ाकर 20 मई कर दी है.

Shivraj Government MSP order

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्य प्रदेश (MP News) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने किसानों को बड़ी राहत दी है. शिवराज सरकार ने समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की अवधि बढ़ा दी है. मप्र सरकार ने समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तिथि बढ़ाकर 20 मई कर दी है. बेमौसम बारिश से सरकार ने किसानों को राहत दी है.

उल्लेखनीय है कि पहले कुछ जिलों में 12 मई और कुछ जिलों में 15 मई उपार्जन की तिथि निर्धारित थी. शिवराज कैबिनेट के फैसले के बाद जारी हुआ आदेश. बेमौसम बारिश के कारण समर्थन मूल्य पर गेहूं की आपूर्ति करने वाले किसानों को सरकार ने एक और मौका दिया है.

BREAKING: किसानों के लिए खुशखबरी! शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

किसानों को मिली खुशखबरी
दरअसल, कैबिनेट की बैठक में शिवराज सरकार ने आज किसानों को दोहरी खुशखबरी दी है. किसानों के लिए गेहूं खरीद की तारीख 10 मई से बढ़ाकर 20 मई कर दी गई है. इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी, यानी 20 मई तक अपनी फसल बेचने वाले सभी किसानों को शून्य प्रतिशत का लाभ मिलेगा. बता दें कि एक जून से किसानों के लिए खाद और बीज का वितरण शुरू हो जाएगा.

 

इसके साथ ही आज सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किसानों के 2 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज माफ करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. कैबिनेट के इस फैसले से राज्य के करीब 11 लाख किसानों को फायदा होगा. सीएम शिवराज सिंह ने राज्य की सहकारी समितियों से दो लाख रुपये तक का कर्ज नहीं चुकाने वाले डिफाल्टर किसानों का ब्याज माफ करने की घोषणा की थी. चुनावी साल में सीएम शिवराज के इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है. खबरों के मुताबिक शिवराज कैबिनेट के इस फैसले से राज्य के 11 लाख 19 हजार डिफाल्टर किसान लाभान्वित होंगे. उन पर 2123 करोड़ रुपये का ब्याज बकाया था, जिसे अब सरकार भरेगी. राज्य सरकार ने कर्ज पर ब्याज माफ करने के लिए बजट में करीब 2400 करोड़ रुपये का अलग से प्रावधान किया है.

Trending news