आदिवासी लोगों से बोले नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, आप हर-हर मोदी नारा क्यों लगा रहे? हमें मौका दीजिए...
Advertisement

आदिवासी लोगों से बोले नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, आप हर-हर मोदी नारा क्यों लगा रहे? हमें मौका दीजिए...

नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह चुनाव की तैयारियों को लेकर शहडोल पहुंचे थे. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आदिवासी सम्मेलन का आयोजन करवाया था. 

आदिवासी लोगों से बोले नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, आप हर-हर मोदी नारा क्यों लगा रहे? हमें मौका दीजिए...

पुष्पेंद्र चतुर्वेदी/शहडोल:  मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां चल रही है. इस बीच शहडोल शहर भी काफी सुर्खियों में आ गया है. क्योंकि 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी बाहुल्य जिला शहडोल जिले पर रहेंगे. वहीं उससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी आदिवासी सम्मेलन यहां किया, लेकिन वो सिर्फ औपचारिकता भर ही रह गया.
 
दरअसल शहडोल जिले में कांग्रेस आदिवासी विकास मंच द्वारा आदिवासी समुदाय के लिए एक कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासियों को सम्मिलित होना था लेकिन कार्यक्रम सिर्फ औपचारिकता ही रह गया. कार्यक्रम में आदिवासी समाज के लोग तो नहीं पहुंचे लेकिन शहडोल नगर के लोग कुछ संख्या में पहुंचे. 

बहुत कम लोग पहुंचे
यह कार्यक्रम मानस भवन नगर पालिका परिषद में हुआ. जहां पर कम ही संख्या में आदिवासी समुदाय के लोग थे और ऊपर की कुर्सियां पूरी खाली थी. इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आदिवासी कांग्रेस को नकार चुका है और वह भाजपा अन्य पार्टियों के साथ है.

गोविंद सिंह ने पीएम पर साधा निशाना
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने अपने उद्बोधन में यह कहा कि मोदी जी को चुनाव के समय ही आदिवासी याद आते हैं. उससे पहले इनको आदिवासियों से कोई मतलब नहीं है और इनकी नौटंकी आदिवासी समाज समझ चुका है, वो अब इनके चक्कर में नहीं आने वाला. डॉक्टर गोविंद सिंह ने आदिवासी समाज से फरियाद करते हुए कहा कि आप तो हमेशा कांग्रेस के साथ रहे हैं लेकिन अब ऐसा क्या हो गया कि आप 20 साल से भाजपा का साथ दे रहे हैं? हमसे क्या गलती हो गई है? आप हर हर मोदी घर घर मोदी के नारे लगातार लगा रहे हैं? हमें एक बार माफ कर दीजिए. हमारी सरकार बना दीजिए. अगर हम गलती करते हैं तो फिर हमें आप वोट न दीजिएगा.

CM शिवराज पर साधा निशाना
डॉक्टर गोविंद यहीं नहीं रुके उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल शिवराज सिंह कैटवॉक करने लग गए हैं. मॉडलिंग करते हैं हर कार्यक्रम में रैंप बनवाते हैं और फिर मॉडलिंग करते हैं कैटवॉक करते हुए.

Trending news