Sehore Borewell Rescue Update: जिंदगी की जंग हार गई सृष्टि, रेस्क्यू के बाद बच्ची को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया
Advertisement

Sehore Borewell Rescue Update: जिंदगी की जंग हार गई सृष्टि, रेस्क्यू के बाद बच्ची को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया

Sehore Borewell Rescue Update: मध्य प्रदेश के सीहोर में बोरवेल (Sehore Borewell Rescue) में गिरी सृष्टि को लगभग 50 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद बाहर निकाला गया, लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गई.

Sehore Borewell Rescue Update

Sehore Borewell Rescue Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore borewell incident)के मुंगावली गांव में में 300 फिट गहरे बोरबेल में गिरी सृष्टि (Srishti died)लगभग 50 घंटे की कोशिश के बावजूद भी जिंदगी की जंग हार गई. जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में मायूसी छा गई है. मिली जानकारी के अनुसार, रेस्क्यू के बाद सृष्टि को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया. बच्ची को जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस लाया गया.  बता दें कि मंगलवार को अचानक खेलते हुए सृष्टि बोरवेल में गिर गई थी. जिसके बाद उसे बचाने की कोशिश लगातार जारी थी, मगर NDERF और आर्मी के जवानों की कोशिशें नाकाम हो गई.

खेलते हुए गिरी थी बच्ची
सीहोर के मुंगावली गांव की 3 साल की सृष्टि कर घर पर खेल रही थी, इसी दौरान वो बोरवेल की तरफ आगे बढ़ी, घर वालों ने उसे पकड़ने की भी कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे और वो अचानक जाकर गिर गई. इसके बाद टीम इसकी सूचना पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में NDRF की टीम को जानकारी दी, इसके बाद पहुंची टीम ने राहत एवं बचाव का कार्य शुरु किया, इसके बाद बच्ची को बचाने के लिए आर्मी के जवानों को भी बुलाना पड़ा, लेकिन लगभग... घंटे तक चले इस कार्य में भी टीम के हाथ असफलता लगी.

Sehore Borewell Rescue Live Update:सीहोर रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ा अपडेट! सृष्टि को 48 घंटे बाद बोरवेल से बाहर निकाला गया

पथरीली मिट्टी रही वजह 
दरअसल जिस जगह पर बोरवेल था उसके आस पास की मिट्टी काफी पथरीली थी.  ऐसे में  कल जब बोरवेल का काम शुरु हुआ तब से ही पथरीली मिट्टी की वजह से रेस्क्यू में जवानों को लगातार दिक्कत हो रही थी, जब सृष्टि बोरवेल में गिरी तो वह 30 फिट नीचे जाकर रुक गई थी लेकिन इसके बाद जैसे - जैसे जवानों ने खुदाई शुरु की वैसे वैसे सृष्टि नीचे जाने लगेगी. धीरे- धीरे नीचे धंसते हुए सृष्टि ने दम तोड़ दिया.

परिजनों का बुरा हाल 
सृष्टि की मौत के बाद घर में मातम पसरा हुआ है. परिजनों का रो - रो कर बुरा हाल है. घर के आस पास का भी माहौल पूरी तरह से गमगीन है. इतनी मशक्कत के बाद भी सृष्टि को नहीं बचाया जा सका

Trending news