सीहोर में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, पनीर फैक्ट्री में चल रहा था मिलावट का खेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1596791

सीहोर में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, पनीर फैक्ट्री में चल रहा था मिलावट का खेल

sehore news: सीहोर में खाद्य विभाग ने पनीर फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई करते हुए मिलावटी पनीर बनाने वाले हजारों लीटर पाम ऑयल को सील किया है. 

सीहोर में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, पनीर फैक्ट्री में चल रहा था मिलावट का खेल

दिनेश नागर/सीहोर: होली का त्यौहार नजदीक है. होली के त्यौहार (holi festival) में बाजार में दुध से बनी मिठाईयां, पनीर और खोया की भारी डिमांड होती है. त्यौहार के आड़ में कारोबारी (businessman) लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर नकली और मिलावटी खोया की कालाबाजारी कर रहे हैं. वहीं आज मध्य प्रदेश के सीहोर (sehore) में खाद्य विभाग (food department) ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री (paneer factory) में मिलावट का खेल चल रहा था. खाद्य विभाग ने फैक्ट्री से हजारों लीटर पाम आयल पकड़ा है.

जांच के लिए भेंजे नमूने
बता दें कि पूरा मामला सीहोर का है. जहां जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री में मिलावट का बड़ा खेल चल रहा था. इसी दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हजारों लीटर पाम आयल जप्त किया है. फैक्ट्री से मिलावट के आधार पर नमूने लेकर राज्य परीक्षण प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिया गया है. 

जानिए पूरा मामला
दरअसल खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुणेश पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि सीहोर कलेक्टर एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम से सूचना प्राप्त हुई कि पनीर फैक्ट्री में पनीर बनाने के लिए पाम आयल का उपयोग होता है और आज एक संदेहास्पद टैंकर पनीर फैक्ट्री में आया है. खाद्य अधिकारी ने टीम के साथ जाकर पनीर फैक्ट्री पर दबिश दी और चालक से उक्त टैंकर के दस्तावेज लिए दस्तावेजों की जांच करने पर पता चला कि रिफाइंड पाम ऑयल भरा हुआ टैंकर कोलकाता से आया है और सीहोर जिले की जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री में जा रहा है. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उसे जप्त किया. साथ ही मिलावट के संदेश के आधार पर नमूने लिए गए. जो राज्य परीक्षण प्रयोगशाला में भेजे गए. साथ ही नमूने लेने के बाद जिस टैंकर में रिफाइंड पाम ऑयल पाया गया उसे सील कर दिया गया.

ये भी पढ़ेंः इलाज के नाम पर बांटी जा रही बीमारी, SDM ने दिया इन नर्सिंग होम को सील करने का निर्देश

Trending news