Shani Rashi Parivartan 2022: शनि कर रहे राशि परिवर्तन, इन राशि वालों पर लगेगी साढ़े साती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1252769

Shani Rashi Parivartan 2022: शनि कर रहे राशि परिवर्तन, इन राशि वालों पर लगेगी साढ़े साती


Shani Rashi Parivartan 2022: 12 जुलाई से शनि अपनी राशि परिवर्तित करके मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं, शनि के राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या शुरू हो रहा है. आइए जानते हैं कौन हैं ये राशियां और क्या है इससे बचने के उपाय.

 

Shani Rashi Parivartan 2022: शनि कर रहे राशि परिवर्तन, इन राशि वालों पर लगेगी साढ़े साती

Shani Rashi Parivartan 2022: इस साल शनि दूसरी बार राशि परिवर्तन कर रहे हैं. 5 जून 2022 को शनि कुंभ राशि में वक्री हुए हैं, जो अब 12 जुलाई से अपनी पुरानी राशि मकर में गोचर करेंगे. शनि इस राशि में कुल 141 दिनों तक गोचर करेंगे. जिसके बाद शनि 17 जनवरी 2023 वापस कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शनि का मकर राशि में गोचर कई राशि वालों के जीवन में उथल-पथल मचाने वाला है. शनि के राशि परिवर्तन से 3 राशि वालों पर शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या शुरू हो रही है. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां और इन्हें शनि के प्रकोप से बचने के लिए क्या करना चाहिए.

मिथुन राशि पर शनि का प्रभाव
12 जुलाई को शनि कुंभ राशि से मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. जिसके चलते मिथुन राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. शनि की ढैय्या मिथुन राशि के जातकों पर 17 जनवरी 2022 तक रहेगा, ऐसे में इस दौरान मिथुन राशि के जातकों को बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है.

तुला राशि पर शनि का प्रभाव
शनि के मकर राशि में परिवर्तन करने से तुला राशि वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो रही है. ऐसे में इस दौरान आपको कोई भी कार्य बहुत सतर्कता के साथ करने की आवश्यकता है. शनि के ढैय्या से आपके बने हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं. इसलिए किसी भी कार्य में जल्द बाजी न करें.

धनु राशि पर शनि का प्रभाव
शनि के मकर राशि में गोचर करने से धनु राशि वालों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी. शनि के साढ़े साती के चलते आपके खर्चों में वृद्धि होगी. हालांकि धनु राशि वालों पर शनि का प्रकोप बहुत ज्यादा नहीं पड़ेगा. फिर भी इन्हें कोई भी कार्य करने से पहले सावधानी बरतने की जरूरत है.

शनि के प्रकोप से बचने के उपाय
. शनि की साढ़े साती से बचने के लिए आप सवा पांच रत्ती के नीलम रत्न को चांदी में जड़वा कर शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करके पहनें.
. शनि के ढैय्या से बचने के लिए काले घोड़े के नाल की अंगूठी बनवाकर धारण करें.
. शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप हर शनिवार को सुबह पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और शाम को दीपक जलाएं.
. शनि के दोष से मुक्ति के लिए नियमित काले कुत्ते को भोजन कराएं.  \

ये भी पढ़ेंः Sawan Month 2022: सावन में न करें दूध-दही का सेवन, वरना शिव जी हो सकते हैं नाराज, जानिए क्यों?

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news