Sarkari Naukri का सुनहरा मौका, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएटस तक कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1324897

Sarkari Naukri का सुनहरा मौका, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएटस तक कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका है. क्योंकि देशभर में कई विभागों में सरकार पदों पर भर्तियां निकली है. जिन पर 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएटस तक अप्लाई कर सकते हैं. 

Sarkari Naukri का सुनहरा मौका, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएटस तक कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. 10वीं, 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. क्योंकि देशभर में अलग-अलग विभागों में एक साथ कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. जिन पर आवेदक अप्लाई कर सकते है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए हम आपको पूरी जानकारी बता रहे हैं. 

बता दें कि UPHESC  यूपी नेशनल हेल्थ मिशन विभाग, RPSC राजस्थान लोकसेवा आयोग, DRDO और ITBP में कुल 5,919 सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं. ऐसे में इन पदों पर आवदेन करने के लिए विभिन्न योग्यता रखी गई हैं. 

RPSC Recruitment 
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है. राजस्थान स्वायत्त शासन विभाग में कई पदों पर भर्ती हो रही है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 29 अगस्त से 27 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे.  स्वायत्त शासन विभाग में कुल 118 विभिन्न प्रशासनिक एवं तकनीकी पदों पर भर्ती निकाली हैं. इसमें से असिस्टेंट इंजीनियर एई सिविल  के 41 पद, रिवेन्यू ऑफिसर आरओ ग्रेड II के 14 पद एवं अएग्जीक्यूटिव ऑफिसर ईओ ग्रेड IV के 63 पदों के लिए भर्ती होनी है. 

NHM Recruitment
उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के तहत 112 पदों पर सरकारी वैकेंसी निकाली गई हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है. इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 3 सितंबर 2022 है. आवेदन करने के लिए अलग-अलग केटेगिरी में छूट भी दी गई है. 

उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) ने उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के खाली पड़े 981 पदों पर भर्तियां निकाले हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार, यूपीएचईएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uphesc.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है. 

ITBP Recruitment 2022
ITBP Recruitment इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस फॉर्स (ITBP) ने पशु परिवहन कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. आज से इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं. आवेदन 27 सितंबर तक लिए जाएंगे. 

Rajasthan High Court Recruitment 
राजस्थान हाईकोर्ट में 2756 पदों पर भर्तियां निकली हैं. जिन पर ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं.  चयनित उम्मीदवारों को 20,800 रुपये से 65,900 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. अगर आवेदक ग्रेजुएट हैं और कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज रखते हैं तो इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकरी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं.

Trending news