Salman Khan 57th Birthday: इंदौर में सलीम खान को मिली ये नायाब चीज, फिर रातों रात चमकी सलमान खान की किस्मत...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1502384

Salman Khan 57th Birthday: इंदौर में सलीम खान को मिली ये नायाब चीज, फिर रातों रात चमकी सलमान खान की किस्मत...

Salman Khan 57th Birthday updates: सलमान खान का जन्म  27 दिसम्बर 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था. तो चलिए सलमान खान और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर से उनका कनेक्शन आज हम आपको बताते हैं...

Salman Khan 57th Birthday: इंदौर में सलीम खान को मिली ये नायाब चीज, फिर रातों रात चमकी सलमान खान की किस्मत...

Salman Khan 57th Birthday updates, Indore connection​: बॉलीवुड के भाईजान, दबंग, टाइगर और प्रेम बॉक्स ऑफिस पर सबसे सफल अभिनेता यानी सलमान खान (Salman Khan) इस साल अपना 57वां जन्मदिन (Salman Khan Birthday) 27 दिसंबर को सेलिब्रेट कर रहे हैं. अभिनेता सपनों की नगरी मुंबई में रहते हैं, लेकिन उनका दिल इंदौर के लिए धड़कता है, क्योंकि भाईजान का जन्म  27 दिसम्बर 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था. तो चलिए सलमान खान और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर (Salman Khan 57th Birthday Indore connection) से उनका कनेक्शन आज हम आपको बताते हैं...

fallback

अफगानिस्तान से इंदौर आए थे सलमान के दादा
दरअसल सलमान खान के दादा अब्दुल रशीद खान अफगानिस्तान से मालवा यानी इंदौर आए थे. होल्कर के शासनकाल में वो महेश्वर में 12 साल तक पुलिस महानिदेशक के पद पर थे. सलमान खान के पिता सलीम खान का जन्म इंदौर में हुआ था. हालांकि सलीम खान की मां कम उम्र में ही गुजर गई थी, लेकिन उन्होंने घर में अच्छे से रहना सीख लिया था. सलीम खान की शादी सन 1964 में सलमा उर्फ सुशीला चरक से हुई थी. जिससे उनके 4 बच्चे हुए और उनमें सबसे बड़े बेटे सलमान खान हैं.

fallback

सलमान खान का रिश्ता 
सलमान खान का एक खास रिश्ता इंदौर से रहा है. वो कई मौकों पर इस शहर को लेकर अपना प्यार और लगाव के बारे में बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि इंदौर में आकर मैं कभी नर्वस नहीं होता हूं. यहां के लोगों मुझपर इतना प्यार बरसाते हैं, कि मुझे अपने घर जैसा महसूस होता है.

fallback

ब्रेसलेट का इंदौर से खास कनेक्शन
अगर आप सलमान खान के फैंन है या ना भी हो तो आपने उनके ब्रेसलेट को देखा या उसके बारे में सुना तो जरूर होगा. जी हां, उस ब्रेसलेट का भी खास कनेक्शन इंदौर से है. दरअसल सलमान के हाथ में जो फिरोजा ब्रेसलेट है, उसे उनके चाचा ने इंदौर से खरीदा था, और उनके पिता सलीम खान को दिया था. जब सलमान की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थी तब उनके चाचा ने सलीम खान को ये देते हुए कहा था कि ये ब्रेसलेट उन्हें दें, और इसके बाद सलमान ने उसे कभी नहीं उतारा. सलमान खान उस ब्रेसलेट के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उनका ब्रेसलेट इतना पॉपुलर है कि उनके फैंस के हाथों में भी ये देखने को मिल जाएगा.

fallback

जिस अस्पताल में जन्म वहां लगी गैलरी 
आपको बता दें कि जिस कल्याणमल नर्सिंग होम में सलमान खान का जन्म हुआ था, वो अब प्रदेश के सबसे अत्याधुनिक अस्पताल के तौर पर पहचाने जाने लगा है. जर्जर हो चुके कल्याणमल अस्पताल  को अत्याधुनिक आई अस्पताल में तब्दील कर दिया है. हालांकि जिस स्थान पर सलमान खान का जन्म हुआ है, उसे उसी स्वरुप में संजोया गया है. साथी ही उनकी याद हमेशा बनी रहे, इसलिए सलमान खान की बचपन की फोटो और गैलरी भी अस्पताल में लगाई गई है.

fallback

2023 में धमाकेदार एंट्री करेंगे सलमान
सलमान खान 2023 में धमाकेदार एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार है. गौरतलब है कि सलमान खान हिंदी सिनेमा के इकलौते ऐसे स्टार हैं, जिनकी तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ कमा चुकी है. जिनमें टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान और सुल्तान है. हालांकि वो बड़े पर्दे पर काफी दिनों से दूर है, लेकिन उनका इंतजार बड़ी बेसब्री से किया जा रहा है. माना जा रहा है कि वो जनवरी में शाहरुख खान के साथ पठान फिल्म में दिख सकते हैं.

Trending news