इस शहर में 10 दिन नहीं होगी मांस-मछली की बिक्री, SDM ने जारी किए आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2451182

इस शहर में 10 दिन नहीं होगी मांस-मछली की बिक्री, SDM ने जारी किए आदेश

Madhya Pradesh News: मैहर जिले में स्थित मां शारदा मंदिर को लेकर नवरात्रि में विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. इस बार जिले भर में मांस, मछली और अंडे की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है. यह प्रतिबंध पूरे 10 दिन तक रहेगा. 

इस शहर में 10 दिन नहीं होगी मांस-मछली की बिक्री, SDM ने जारी किए आदेश

MP News: मैहर में आने वाले 10 दिनों तक मांस, मछली और अंडा की बिक्री नहीं होगी. नवरात्रि को देखते हुए प्रशासन ने मास की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया. एसडीएम ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं.  गौरतलब हो कि कुछ ही दिन बाद नवरात्र का पर्व शुरू होने जा रहा है. ऐसे में मां शारदा की नगरी मैहर में प्रशासन ने एक पहल की है. श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए पूरे मैहर में 9 दिनों तक मांस मछली और अंडे की बिक्री को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है. 

मैहर एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि लाखों लाख श्रद्धालु मा शारदा के दर्शन करने देश भर से आते हैं. ऐसे में उनके आस्था पर कोई प्रभाव न पड़े इसलिए नवरात्रि तक मैहर में मास मछली पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है. अगर कोई आदेश की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ प्रतिबन्धात्मक कार्रवाई भी प्रशासन की ओर से की जाएगी. आपको बता दें कि मैहर औद्योगिक नगरी के साथ साथ धार्मिक नगरी भी कही जाती है. ऐसे में हिन्दू सामाजिक संगठनों की ओर से लागातार मास मछली की बिक्री पर रोक लगाने की भी मांग की जाती है, जिसको लेकर प्रशासन ये कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें- मैहर में हाइवा से टकराई बस, 6 से ज्यादा मौत, बस में फंसे यात्रियों का रेस्क्यू जारी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news