Rewa News: रीवा पुलिस के सिर का दर्द! अब लोग चलान में खपाना चाह रहे हैं 2000 का नोट; जानें मामला
Advertisement

Rewa News: रीवा पुलिस के सिर का दर्द! अब लोग चलान में खपाना चाह रहे हैं 2000 का नोट; जानें मामला

Rewa News: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 2 हजार के नोट को बंद करने के लिए जारी आदेश के बाद लोग इसे बदलवाने के लिए परेशान हैं. वहीं अब ये नोट पुलिस के सिर का दर्द भी बनता जा रहा है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के रीवा से. पढ़िए पूरी खबर

Rewa News: रीवा पुलिस के सिर का दर्द! अब लोग चलान में खपाना चाह रहे हैं 2000 का नोट; जानें मामला

Rewa News: रीवा। 30 सितंबर 2023 से देश में 2000 के नोट चलन से बाहर हो जाएंगे. इसका ऐलान रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने किया है. हालांकि, इससे पहले लोगों के पास बैंकों में नोट जमा करने या बदलवाने का विकल्प है. लेकिन, कई जगहों पर लोग इसे खपाने के लिए कई तरकीबें अपना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के रीवा से जहां एक युवक ने चलान कटने पर पुलिस को ही 2000 हजार को नोट थमा दिया.

लमेट चेकिंग में पकड़ाया युवक
शहर के सिविल लाईन थाना चौराहे के पास यातायात पुलिस के द्वारा हेलमेट चेकिंग कर रही थी. इस दौरान बिना हेलमेट के सड़क से गुजर रहे दो पहिया वाहन चालकों का वाहन रोककर उनपर चलानी कार्रवाई की गई. एक बाइक चला रहे युवक पर पुलिस ने जब चलानी कार्रवाई की तो उसके पुलिस को 2 हाजर की नोट थमा दी और कहा कि उसके पास सिर्फ यही नोट है. इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उससे गाड़ी खड़ी करवाकर खुल्ले लेकर आने को कहा.

ये भी पढ़ें: इंजीनियर ने बोला- तालाक..तालाक..तलाक;सालों के रिश्ते को चुटकी में तोड़ा

कार्रवाई के लिए दिया 2000 का नोट
कार्रवाई में युवक ने जब 2 हजार की नोट पुलिस कर्मियों को दी तो उन्होंने खुल्ले पैसे न होने के हवाला देते हुए उससे 2 हजार की नोट लेने से इनकार कर दिया. इस कारण युवक को चलानी कार्रवाई करवाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं ये 2 हजार का नोट पुलिस के लिए भी सिर दर्द बन गया.

75 लोगों का काटा गया चलान
हेलमेट चेकिंग के दौरान उपस्थिति यातायात डीएसपी मनोज शर्मा ने बताया की पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हेलमेट चैकिंग अभियान लगाया और सिविल पुलिस थाने के पास बिना हेलमेट लगाए चला रहे दो पहिया वाहन चालकों पर चालान की कार्रवाई की गई. यातायात डीएसपी नें कहा की यातायात पुलिस की टीम ने बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चला रहे करीब 75 लोगों पर कार्रवाई की है.

Summer Tips: गर्मियों में कूलर न बने मच्छरों का घर, बीमारी से बचना है तो अपनाएं ये 10 तरीके

खुल्ले को लेकर झाड़ा पल्ला
मनोज शर्मा का कहना है की कार्रवाई सब के लिए है, अगर कोई इससे बचा है उस व्यक्ति को कोर्ट से समन भेजा जाएगा. वहीं युवक से 2 हजार की नोट न लेने के मसले पर डीएसपी ने पल्ला झाड़ते हुए खुल्ले पैसे न होने हवाला दे दिया. जबकि चालन काट रहे यातायात पुलिस कर्मी के हाथ में खुल्ले पैसे होने का वीडियो मीडिया के कैमरे में कैद हुआ है.

रिजर्व बैंक ने दिए हैं आदेश
हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 2 हजार की नोट को 30 सितंबर 2023 के बाद चलन से बाहर करने की घोषणा की थी. लेकिन यह भी कहा गया था की कोई भी व्यक्ति अपने पास रखे 2 हजार की नोट को 30 सितंबर के पहले बैंक में जाकर जमा कर सकता है या फिर नोटो की बदली कर सकता है. लेकिन, 2 हजार की नोट न चलने का भय आम लोगों के साथ ही सरकारी विभागों के कर्मचारियों को भी उतना ही है.

Digvijay Singh Video Viral: दिग्विजय सिंह क्यों बोले- भाड़ में जाए कांग्रेस; वीडियो हुआ वायरल

Trending news