HUT आतंकियों की रिमांड खत्म, आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे 10 संदिग्ध आतंकी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1708661

HUT आतंकियों की रिमांड खत्म, आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे 10 संदिग्ध आतंकी

HUT Case Bhopal: मध्य प्रदेश (MP News) के एचयूटी केस (HUT Case) में एक और अपडेट आया है. बता दें कि इस्लामिक संगठन हिब्ज-उत-तहरीर (एचयूटी-HuT) के 16 संदिग्ध आतंकियों की रिमांड आज खत्म हो रही है. 

 

HUT आतंकियों की रिमांड खत्म, आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे 10 संदिग्ध आतंकी

अजय दुबे/भोपाल: आज यानी 24 मई को HUT आतंकियों की रिमांड खत्म हो रही है. बता दें कि इस्लामिक संगठन हिब्ज-उत-तहरीर (एचयूटी-HuT) के 16 संदिग्ध आतंकियों को रिमांड पर रखा गया था जो आज पूरी हो रही है. इसमें से 10 संदिग्ध आतंकियों को पुलिस रिमांड पर भेजा गया था. जबकि 6 संदिग्ध आतंकियों को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया था. संदिग्ध आतंकियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आतंकियों पर यूएपी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज है. इसमें 10 सदस्य भोपाल, एक छिंदवाड़ा और 5 तेलांगाना हैदराबाद से गिरफ्तार हुए थे. भोपाल के ऐशबाग थाना इलाके के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी और बाग फरहत अफजा से की गई थी धरपकड़. 

युवाओं को भड़काने का काम कर रहे थे
गौरतलब है कि एटीएस ने 9 मई को HUT के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों के पास से एटीएस ने बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस, साहित्य बरामद किया था. एचयूटी के यह सदस्य युवाओं भड़काने का काम कर रहे थे.

पुलिस को मिली थी जानकारी
बता दें कि एमपी पुलिस (MP Police) को UP ATS से एक इनपुट मिला था. इस आधार पर पुलिस ने राजधानी भोपाल और छिंदवाड़ा ममें कार्वाई की थी. तब पुलिस के हत्थे 11 संदिग्ध चढ़े थे. इसमें से 10 भोपाल और 1 छिंदवाड़ा से था. इसके बाद पूछताछ के आधार पर 5 लोगों को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था. बाद में खुलासा हुआ कि भोपाल से गिरफ्तार 10 में से 8 लोग हिंदू हैं जिन्होंने अपना धर्म बदल लिया है. इतनी ही नहीं इन्हें शादी कर बीबियों का भी धर्म बदलवाया था.

यह भी पढ़ें: MP News: 11 संदिग्ध आतंकियों को एमपी ATS ने कोर्ट में किया पेश, 19 मई तक रिमांड पर

बता दें कि अब्दुल करीम नाम के सदस्य को छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किया गया था. अब्दुल करीम मुस्लिमों को भड़काने के अभियान में जुटा था. हिज्ब उत तहरीर नाम का यह कट्टर इस्लामिक संगठन विश्व के कई देशों में बैन है.ये संगठन शरीयत कानून को लागू किए जाने जैसे कई खतरनाक योजनाओं में लगे हुए थे. ये सदस्य छिंदवाड़ा और भोपाल में छापेमारी के दौरान एटीएस को मिले थे.

 

Trending news