'लंपी वायरस से बढ़ी बच्चों की मृत्यु दर', कांग्रेस के दावे पर BJP का पलटवार- इन्होंने मां का दूध नहीं पिया!
Advertisement

'लंपी वायरस से बढ़ी बच्चों की मृत्यु दर', कांग्रेस के दावे पर BJP का पलटवार- इन्होंने मां का दूध नहीं पिया!

Ratlam Lumpi Virus: रतलाम के पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य पारस सकलेचा ने शिवराज सरकार पर लंपी वायरस को लेकर गंभीर आरोप लगाया है, जिसको लेकर भाजपा नेता प्रदीप उपाध्याय ने पलटवार किया है.

 

'लंपी वायरस से बढ़ी बच्चों की मृत्यु दर', कांग्रेस के दावे पर BJP का पलटवार- इन्होंने मां का दूध नहीं पिया!

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः प्रदेश में लंपी वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. लंपी वायरस गाय सहित अन्य पशुओं पर भी कहर बन कर टूट रहा है. वहीं मध्य प्रदेश के रतलाम में प्रशासनिक तौर पर अब तक 7 पशुओं की मौत हो चुकी है. इसको लेकर कांग्रेस शिवराज सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. लंपी वायरस को लेकर कांग्रेस नेता पारस सकलेचा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि लंपी वायरस से दूध देने वाली गायों में कमी आई है और दूध की कमी के वजह से शिशु मृत्यु दर बढ़ गई है. हालांकि डेरी संचालकों का कहना है कि लंपी वायरस से दूध के आवक में कोई कमी नहीं है. वहीं  भाजपा नेता ने पलटवार करते हुए कहा है कि जिन्होंने अपने मां का दुध नहीं पिया है, वही ऐसी बातें कर सकता है.

कांग्रेस नेता ने शिवराज सरकार पर लगाया आरोप
रतलाम के पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य पारस सकलेचा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा और मांग की है कि जल्द पशु चिकित्सा में स्टॉफ को बढ़ाया जाए. इन्होंने शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लंपी वायरस के कारण दूध की कमी होने लगी है, दूध देने वाली गायों की संख्या में कमी आयी है, ऐसे में दूध की कमी के कारण शिशु मृत्यु दर, मातृ मृत्यु दर बढ़ गयी है, और कुपोषण भी बढ़ रहा है.

लंपी वायरस का दूध पर नहीं है असर
वहीं दूध विक्रेताओं डेरी संचालकों का कहना है कि लंपी वायरस का दूध की आवक पर असर नहीं पड़ा हैं. गाय और भैंस के दूध की जितनी डिमांड है. वह पूरी हो रही है दूध की कमी वर्तमान में नहीं है.

भाजपा ने किया पलटवार
अब ऐसे में भाजपा भी कांग्रेस नेता के इस बयान पर पलटवार कर रही है. भाजपा के जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय का कहना है कि कांग्रेस सिर्फ झूठे बयान से जनता को बरगला सकती है. दूध की कोई कमी नहीं आई है. उन्होंने कहा कि बच्चा मां का दूध पीकर बड़ा होता है, जिसने मां का दूध नहीं पिया हो, वही ऐसी बरगलाने वाली बातें कर सकता है. लंपी वायरस रतलाम में ही नहीं पूरे प्रदेश में नियंत्रण में है.

35 हजार पशुओं का हो चुका वैक्सीनेशन
रतलाम जिले में लंपी वायरस के प्रकोप की बात करें तो कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी का कहना है कि जिले में लंपी वायरस नियंत्रण में है. अब तक लंपी वायरस से 07 पशुओं की मौत हुई है. वहीं वैक्सीनेशन भी 35 हजार पशुओं का करवाया जा चुका है. इसके अलावा 900 करीब पशु लंपी की चपेट में आये थे, जिनमें से 800 स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं पशु चिकित्सा विभाग मुस्तेदी से काम कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने के लिए PFI ने बनाया था खतरनाक प्लान! MP को बनाया ट्रेनिंग सेंटर

Trending news