MP में योगी तो सीएम शिवराज ने मारी यूपी में एंट्री, कहा 'सत्य कहां छिपता है'
Advertisement

MP में योगी तो सीएम शिवराज ने मारी यूपी में एंट्री, कहा 'सत्य कहां छिपता है'

CM Shivraj On Ram Mandir: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अभी प्रदेश के दौरे पर है. इसी बीच राम मंदिर के और अवशेष मिलें हैं जिसकी जानकारी खुद राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोशल मीडिया पर शेयर की है. इसी को आगे बढ़ाते हुए सीएम शिवराज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसके बारे में रिएक्शन दिया है.

MP में योगी तो सीएम शिवराज ने मारी यूपी में एंट्री, कहा 'सत्य कहां छिपता है'

CM Shivraj On Ayodhya: आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मध्य प्रदेश के उज्जैन और इंदौर दौरे पर हैं. इधर योगी एमपी में आए उधर सूबे के सीएम शिवराज सिंह ने यूपी में एंट्री कर ली. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लगभग हो चुका है. इसी बीच एक मामले को लेकर राम मंदिर फिर चर्चा में है, जिसपर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी एंट्री कर दी है. दरअसल खुदाई में प्राचीन मंदिर के कुछ अवशेष मिले हैं. इन अवशेषों में पत्थर, मूर्तियां और शिवलिंग हैं. इसके बाद इन चौंकाने वाले सबूत को लेकर चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि अयोध्या में पहले से मंदिर मौजूद था. 

राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. अगले साल मकर संक्रांति पर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने की उम्मीद जताई जा रही है. इससे पहले एक और बड़ी खबर आ रही है कि खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं. इसकी जानकारी राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी और अवशेषों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. फोटो वायरल होते ही इसपर सीएम शिवराज सिंह ने भी ट्वीट कर मामले में एंट्री कर ली. उन्होंने लिखा श्री रामजन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य प्रगतिरत...  इस मंगल अवसर पर प्राप्त हुए प्राचीन मंदिर के अवशेष. सत्य कहां छिपता है!

 

चंपत राय का पोस्ट

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने राम जन्मभूमि की खुदाई से प्राप्त प्राचीन मंदिर के अवशेषों की फोटो जारी की है. काली कसौटी के पत्थर, प्राचीन मूर्तियों के अवशेष, प्राचीन मंदिर के स्तंभ, शिवलिंग के अवशेष, राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के दौरान खुदाई में प्राप्त हुए है. चंपत राय ने अपने एक्स अकाउंट पर इन अवशेषों की तस्वीर शेयर की है. फोटो पोस्ट करते हुए चंपत राय ने लिखा, 'श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष. इसमें अनेकों मूर्तियां और स्तंभ शामिल हैं.'

सीएम योगी का दौरा

योगी आदित्यनाथ अभी प्रदेश के दौरे पर हैं.  जहां उन्होंने उज्जैन में महाकाल का दर्शन  किया. सीएम योगी उज्जैन के अलावा इंदौर भी जाएंगे जहां वो महारानी अहिल्याबाई की मूर्ति का अनावरण करेंगे.

 

Trending news