Bharat Jodo Yatra: मालवा में पोहा जलेबी से होगा राहुल गांधी का स्वागत, फिर करेंगे महाकाल का दर्शन!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1448677

Bharat Jodo Yatra: मालवा में पोहा जलेबी से होगा राहुल गांधी का स्वागत, फिर करेंगे महाकाल का दर्शन!

उज्जैन में  भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी नाश्ते में मालवा का प्रसिद्ध पोहा, जलेबी और भोजन में दाल बाफले खाएंगे. इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तैयारी तेजी से शुरू कर दी है.

Bharat Jodo Yatra: मालवा में पोहा जलेबी से होगा राहुल गांधी का स्वागत, फिर करेंगे महाकाल का दर्शन!

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 1 दिसंबर को उज्जैन में बाबा महाकाल की नगरी में प्रवेश करेगी यात्रा के प्रवेश करते ही राहुल गांधी व कांग्रेस के तमाम दिग्गजों की एंट्री (स्वागत सत्कार) कैसा होगा उसको यादगार बनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. स्वागत ही नहीं मालवा का प्रसिद्ध व्यंजन नाश्ते से लेकर भोजन और तमाम तीर्थ स्थलों में दर्शन व्यवस्था किस प्रकार रहेगी इसको लेकर भी कांग्रेस जुटी हुई है.

पोहा जलेबी का करेंगे नाश्ता
मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता ने बताया कि राहुल गांधी एंट्री के वक्त जिस अकादमी में रुकेंगे, वहां उन्हें पोहा जलेबी का नाश्ता दिया जाएगा और दोपहर में उन्हें लंच में दाल बाफले परोसे जाएंगे. इसके साथ ही राहुल बाबा महाकाल के दर्शन से पूर्व जैन मुनि के महाराज व उनके धाम तपोभूमि स्थित आश्रम में दर्शन करेंगे व देर शाम जनसभा के बाद सम्भवतः मां शिप्रा आरती में भी शामिल हो सकते है.

जनिये क्या कहा कांग्रेस नेता ने!
कांग्रेस नेता सोनू शर्मा ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निनोरा टोल से सीधा मेरे स्कूल परिसर यथार्थ में इंटर करेगी, यहीं ठहरेगी, जहां उन्हें पोहा जलेबी नाश्ते में परोसा जाएगा, जिसके बाद भोजन में दाल बाफले परोसे जाएंगे. स्कूल के मैदान को और बेहतर करने की कोशिश की जा रही है, जहां राहुल मीडिया, प्रबुद्धजनों और कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात करेंगे. साथ ही जो यात्रा के वाहन होंगे, उनकी पार्किंग व अन्य सब कुछ स्कूल अकादमी में ही व्यवस्थाएं की जा रही है.

शिप्रा आरती में हो सकते हैं शामिल
दरअसल 1दिसंबर को उज्जैन में पहुंचने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सुबह के नाश्ते के बाद सीधा तपोभूमि में जैन संत आचार्य प्रज्ञासागर से आशीर्वाद लेंने पहुचेंगी. इसके बाद वे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचेंगे, यहां दर्शन-पूजन के बाद सभा को सामाजिक न्याय परिसर में संबोधित करेंगे, सभा खत्म होने के बाद राहुल गांधी संभवतः शिप्रा नदी के रामघाट पर होने वाली भव्य शिप्रा आरती में भी शामिल हो सकते हैं. आरती का कार्यक्रम भोपाल स्तर पर एक दो दिन में फाइनल होगा.

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी को इंदौर में मिली थी धमकी, उज्जैन में अलर्ट हुई कांग्रेस, पुलिस से की बड़ी मांग

Trending news