President Election: आज नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पहले समर्थक बने CM शिवराज
Advertisement

President Election: आज नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पहले समर्थक बने CM शिवराज

President Election: एनडीए की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ( Draupadi Murmu ) शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj ) उनके नामांकन के लिए प्रथम समर्थक बन गए हैं.

President Election: आज नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पहले समर्थक बने CM शिवराज

नई दिल्ली/भोपाल: भारत के राष्ट्रपति चुनाव ( President Election) के लिए एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू ( Draupadi Murmu ) को उम्मीदवार बनाया गया है. वो आज यानी शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj ) उनके नामांकन के लिए प्रथम समर्थक बन गए हैं. उन्होंने नामांकन पत्र में प्रथम समर्थक के तौर पर हस्ताक्षर किए हैं.

पहले प्रस्तावक बने सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के निवास पहुंचे. यहां उन्होंने नामांकन पत्र में प्रथम समर्थक के तौर पर हस्ताक्षर किए. मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह संसद भवन पहुंचकर द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति पद के नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: 1.36 लाख लोगों के खिलाफ कार्रवाई, हजारों गैरजमानती वारंट जारी

सीएम ने बताया क्रांति
इससे पहले भोपाल में आदिवासी जनजाति समाज से आने वाले द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी बनाए जाने पर मध्य प्रदेश बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्रौपदी मुर्मू की फोटो को हाथ में रखकर डांस किया. सीएम ने आदिवासी समाज की महिला को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने को क्रांति बताया.

21 जून को हुआ था नाम का ऐलान
राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए ने अपने उम्मीदवार की घोषणा 21 जून को की थी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फेंस कर उनके नाम का ऐलान किया था. द्रौपदी मुर्मू झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं. द्रौपदी मुर्मू का जन्म 20 जून 1958 को ओडिशा के मयूरभंज जिले के बैदापोसी गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम बिरंची नारायण टुडू है. वो संथाल परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जो एक आदिवासी जातीय समूह है. वो झारखंड की पहली महिला राज्यपाल रही हैं.

दूल्हे के हाथों फौजी दोस्त की मौत, हर्ष फायरिंग ने ली जान

Trending news