राष्ट्रपति का एमपी दौराः भोपाल में बैलून-ड्रोन उड़ाने पर बैन, सुरक्षा में लगे 25 आईपीएस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1442459

राष्ट्रपति का एमपी दौराः भोपाल में बैलून-ड्रोन उड़ाने पर बैन, सुरक्षा में लगे 25 आईपीएस

राष्ट्रपति के दौरे के चलते राजभवन की थ्री लेयर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति की सुरक्षा में पुलिस के 3 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. राजभवन और नेहरू स्टेडियम के आसपास 3 किलोमीटर की परिधि को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है. 

राष्ट्रपति का एमपी दौराः भोपाल में बैलून-ड्रोन उड़ाने पर बैन, सुरक्षा में लगे 25 आईपीएस

प्रमोद शर्मा/भोपालः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज एमपी दौरे पर हैं. अपने दौरे में वह एमपी के शहडोल पहुंची हैं, यहां वह आदिवासी गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल हुईं. इसके बाद वह भोपाल जाएंगी. बता दें कि राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए भोपाल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.  25 आईपीएस अधिकारी और 70 थाना प्रभारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजभवन में विश्राम करेंगी. 

राष्ट्रपति के दौरे के चलते राजभवन की थ्री लेयर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति की सुरक्षा में पुलिस के 3 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. राजभवन और नेहरू स्टेडियम के आसपास 3 किलोमीटर की परिधि को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है. बैलून, ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. अगर कोई व्यक्ति इस प्रोटोकॉल को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राजभवन छावनी में तब्दील हो चुका है. 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने कहा कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. कार्यक्रम स्थल और राजभवन के आसपास भवनों की सर्चिंग की गई है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का एमपी दौरा 2 दिन का रहेगा. आज वह शहडोल के लालपुर में आदिवासी गौरव दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं. राष्ट्रपति कल यानी कि 16 नवंबर को भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में महिला स्व-सहायता समूह सम्मेलन में भाग लेंगी. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एमपी आने से पहले झारखंड के खूंटी में बिरसा मुंडा भगवान जन्मस्थली भी होकर आईं. आज बिरसा मुंडा की जयंती है. शहडोल में राष्ट्रपति ने एमपी में पेसा एक्ट लागू करने का ऐलान किया.  राष्ट्रपति ने कहा कि जनजातीय गौरव दिवस पर मैं सभी देशवासियों को बधाई देती हूं. देश में जनजातीय आबादी 10 करोड़ है, इनमें से डेढ़ करोड़ आबादी मध्य प्रदेश में रहती है, जो देश में सबसे ज्यादा है.  इससे पहले सीएम शिवराज ने जनसभा को संबोधित किया और पेसा एक्ट की खूबियां बताईं. 

Trending news