MP Next CM: मध्य प्रदेश के नए CM को लेकर प्रह्लाद पटेल ने बढ़ाया सस्पेंस, उनके बयान से हलचल हुई तेज
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2001190

MP Next CM: मध्य प्रदेश के नए CM को लेकर प्रह्लाद पटेल ने बढ़ाया सस्पेंस, उनके बयान से हलचल हुई तेज

MP Next CM: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इस बीच प्रह्लाद पटेल ने CM फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अभी और इंतजार करना होगा. पढ़ें पूरी खबर- 

MP Next CM: मध्य प्रदेश के नए CM को लेकर प्रह्लाद पटेल ने बढ़ाया सस्पेंस, उनके बयान से हलचल हुई तेज

Prahlad Patel Statement on MP Next CM: मध्य प्रदेश का सियासी बाजार इन दिनों राज्य के मुखिया के नाम को लेकर गरमाया हुआ है. विधानसभा चुनाव 2023 में BJP की प्रचंड जीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चाएं हो रही हैं. हर ओर सिर्फ यही चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर किसके हाथों में प्रदेश की कमान सौंपी जाएगी. इस बीच CM के प्रबल दावेदार प्रह्लाद पटेल ने बड़ा बयान दिया है, जिससे हलचल तेज हो गई है.

CM फेस को लेकर दिया बड़ा बयान
CM फेस को लेकर प्रह्लाद पटेल ने कहा- आपको और हमें इंतजार करना होगा. उन्होंने प्रदेश में BJP की जीत के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. 

CM फेस पर सस्पेंस बरकरार
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इस रेस में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. CM शिवराज सिंह चौहान के अलावा मुख्य तौर पर नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव. 

MP में पर्यवेक्षक नियुक्त
भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में CM तय करने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. ये नेता MP में विधायकों से बात करेंगे और एक रिपोर्ट तैयार करेंगे. इसी रिपोर्ट में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार का नाम होगा, जिसको केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखा जाएगा. इस रिपोर्ट पर केंद्र द्वारा फैसला लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- MP Next CM: BJP की बंपर जीत के बाद CM फेस को लेकर बड़ा कंफ्यूजन, फिर से 'मामा' या कोई नया चेहरा?

BJP की प्रचंड जीत
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने भारी जीत हासिल की है. राज्य की 230 में से 163 सीट पर BJP ने जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस को 66 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट मिली है. इस बार BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा है. 

MP में बढ़ा BJP का वोट शेयर
- इतिहास में पहली बार भाजपा का वोट शेयर 48.55% रिकॉर्ड हुआ है. 2018 विधानसभा चुनाव के मुकाबले 2023 चुनाव में BJP का वोट शेयर 7.53% ज्यादा है. 
- जबकि कांग्रेस का वोट शेयर 40.40% रहा जो कि 2018 से 0.49% कम है. BJP ने इस बार वोट शेयर 10% बढ़ाने का टारगेट रखा था.
 

Trending news