MP Politics: कमलनाथ की कलह के बीच कांग्रेस में घमासान, एक-दूसरे के पोस्टर से नेता गायब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2119397

MP Politics: कमलनाथ की कलह के बीच कांग्रेस में घमासान, एक-दूसरे के पोस्टर से नेता गायब

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद जब से कांग्रेस ने जीतू पटवारी, उमंग सिंघार, हेमंत कटारे जैसे युवा नेताओं को पार्टी की कमान सौंपी है, तब से पार्टी कई धड़ों में बटी हुई दिख रही है. कमलनाथ की नाराजगी जग जाहिर हो चुकी है. इसी तरह कांग्रेस नेता एक-दूसरे के पोस्टरों से गायब होने लगे हैं. भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है.  

MP Politics: कमलनाथ की कलह के बीच कांग्रेस में घमासान, एक-दूसरे के पोस्टर से नेता गायब

MP NEWS: आयकर विभाग की ओर से कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में जगह-जगह धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कई जगह लगे कांग्रेस के बैनर से पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह गायब थे. बैनर में प्रदेश से पीसीसी के नए अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे का फोटो था. दूसरी ओर  बीते दिनों राघौगढ़ में हुए दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कार्यक्रम से जीतू पटवारी समेत प्रदेश के अन्य नेताओं के फोटो गायब दिखे.  अब इस मुद्दे पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है. 

बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने X पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- पटवारी के पोस्टर से दिग्गी और कमलनाथ गायब हैं. अग्रवाल ने तंज कसते हुए लिखा- मेरे पोस्टर में तुम्हारा क्या काम है? उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस में इंटरनल पोस्टर वॉर चल रही है, जिसका कार्यक्रम उसके पोस्टर में सिर्फ वही है. कांग्रेस अपने इन्हीं तुच्छ कर्मों से बदमान है.  कहते हैं कि सुबह का भूला शाम को घर वापिस आ जाए, तो उसे भूला नहीं कहते. लेकिन, कांग्रेस में तो होड़ लगी है एक दूसरे को भूलने की, अपमानित करने की, पीछे धकेलने की और नीचा दिखाने की.

अग्रवाल ने आगे लिखा-  फोटो 1 में पहले जीतू पटवारी के धरना पोस्टर से दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की फोटो गायब हुई थी. फोटो 2 में अब दिग्विजय सिंह के पोस्टर से जीतू पटवारी की फोटो गायब हैं. कांग्रेस की ''तीन-फाड़'' अब पोस्टर वॉर में बदल गई है. लगता है कि पूर्व और वर्तमान का तालमेल नहीं बैठ रहा. कांग्रेस का खेल पूरी तरह से बिगड़ चुका है. 

एक होने की कवायद शुरू
इधर,  कांग्रेस को भंवर से निकालने की कवायद भी शुरू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह भोपाल पहुंचे हैं. कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी ने भोपाल में बैठक बुलाई है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के आवास पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे और राज्यसभा प्रत्याशी अशोक सिंह ने मुलाकात की. इसके बाद पीसीसी कार्यालय में बैठक होगी. बताया जा रहा है कि कमलनाथ भी बैठक में शामिल हो सकते हैं.

Trending news