World Poha Day: इंदौरियों ने जमकर खाया पोहा, कैलाश विजयवर्गीय को याद आए बचपन के दिन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2282982

World Poha Day: इंदौरियों ने जमकर खाया पोहा, कैलाश विजयवर्गीय को याद आए बचपन के दिन

Indore News: पोहा के लिए मशहूर इंदौर में विश्व पोहा दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सभी को पोहा खाने के लिए प्रोत्साहित किया.

 

World Poha Day: इंदौरियों ने जमकर खाया पोहा, कैलाश विजयवर्गीय को याद आए बचपन के दिन

World Poha Day: आज विश्व पोहा दिवस है. इंदौर में इसे बड़ी धूमधाम से मनाया गया. विश्व पोहा दिवस के मौके पर राजवाड़ा पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में आए सभी लोगों को मुफ्त में पोहा खिलाया गया. कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला और गोलू शुक्ला भी मंच पर पोहा खाते नजर आए.

इंदौरियों ने जमकर खाया पोहा
विश्व पोहा दिवस (World Poha Day) के अवसर पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने लोगों को पोहा खाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अपने बच्चों को पिज्जा, बर्गर और मोमोज खाने से रोकें और उन्हें पोहा खाने के लिए प्रेरित करें. पोहा शरीर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता है. पोहा हल्का होता है और आसानी से पच जाता है.

यह भी पढ़ें: World Poha Day: सिर्फ इंदौरा का ही नहीं 16 वैरायटी का पोहा है फेमस, एक बार जरूर करें टेस्ट

 

कैलाश विजयवर्गीय को याद आए बचपन के दिन
कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला और गोलू शुक्ला भी मंच पर पोहा खाते नजर आए. मीडिया से बात करते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि जब वे स्कूल में थे तो कबड्डी खेलने महाराजा स्कूल आते थे. इस दौरान वे राजवाड़ा आकर प्रशांत का पोहा खाते थे. उस समय पोहा 15 पैसे प्रति प्लेट के हिसाब से मिलता था. अब यह ₹20 प्रति प्लेट हो गया है.  विजयवर्गीय ने बताया कि उन्होंने दुनिया के अलग-अलग देशों में पोहा खाया है. हर जगह पोहा को इंदौरी पोहा के नाम से जाना जाता है. आज का कार्यक्रम पोहा की ब्रांडिंग के उद्देश्य से आयोजित किया गया है. 

बता दें कि इंदौरी पोहे (Indori Poha) का स्वाद पूरे देश में फेमस है. सेव और अनार के साथ सर्व किया जाने वाला इंदौरी पोहा खाने के लिए लोग दूर-दूर से इंदौर पहुंचते हैं. 

 

रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा

Trending news