PM Modi on UCC: पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिया बयान, MP में मचा सियासी घमासान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1757325

PM Modi on UCC: पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिया बयान, MP में मचा सियासी घमासान

Uniform Civil Code Issue: पीएम मोदी के यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिए गए भोपाल में बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे आगामी चुनाव से जोड़ा है.

PM Modi on UCC: पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिया बयान, MP में मचा सियासी घमासान

PM Modi on UCC: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार (27 जून) को अपने संबोधन में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लेकर भी बात की थी. जिस की वजह से अब प्रदेश में चुनावी माहौल बन गया है और राजनीति शुरू हो चुकी है. इसी पर कांग्रेस और बीजेपी की बयानबाजी शुरू हो गई है.

दरअसल कॉमन सिविल कोड लागू करने की पीएम मोदी की वकालत से एमपी का सियासी पारा हाई हो गया है. पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव के साथ ही मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में 5 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का एजेंडा सेट कर गए है. भोपाल से पीएम मोदी ने देश भर के बीजेपी के 10 लाख बूथ प्रभारियों को संबोधित किया और संवाद किया. खास बात यह रही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मिनट तो मुसलमानों पर बोले उन्होंने मुसलमानो की पिछड़ी जातियों का जिक्र किया.

PM Modi MP Visit: मोदी-मोदी के नारों से गूंजा भोपाल, PM ने बताई BJP की सबसे बड़ी ताकत

 तीन तलाक का जिक्र किया यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट को लेकर साफ किया
 दरअसल पीएम मोदी ने कॉमन सिविल कोड लागू करने के संकेत दिए तो बीजेपी-कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई. भोपाल में मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश में समान नागरिक संहिता को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि ''यूनिफार्म सिविल कोड के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है. एक घर में दो कानून से घर नहीं चल पाएगा. भारत के संविधान में भी नागरिक के समान अधिकार की बात की गई है.''

कांग्रेस ने किया वार 
पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर  कांग्रेस प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं तो बरसों से पुराने एजेंडे को लेकर बयान शुरू हो गए है. कॉमन सिविल कोड सिर्फ इनके लिए चुनावी हथकंडा है. बाकी इनको कॉमन सिविल कोड या जनता से कोई लेना देना नहीं है. बीजेपी तुष्टीकरण की राजनीति करती है, इसलिए चुनाव आते ही कॉमन सिविल कोड का राग अलापने लगती है.

बीजेपी ने दिया करारा जवाब
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी भड़क गई. बीजेपी प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों की विरोधी पार्टी है. मुस्लिमों का शोषण करती आई है. कांग्रेस चाहती है कि मुसलमान गरीब बनी रहे ताकि कांग्रेस उन्हें वोट बैंक की तरह उपयोग करती रहे. अब देश में एक परिवार में 2 लोगों के लिए दो अलग कानून नहीं रहेंगे. एक कानून ही काम करेगा. पीएम मोदी ने जो कहा है वह होकर रहेगा.

Trending news