Advertisement
photoDetails1mpcg

2000s के ये पॉपुलर सीरियल, जिनका नाम सुनकर याद आ जाएंगे आपको बचपन के सुनहरे पल

हाल ही में वर्ल्ड टेलीविजन डे मनाया गया.  इस दिन लोगों ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे टीवी सीरियल्स के बारे में खूब चर्चा की जो बचपन में लोगों को बहुत पसंद थे और इससे उनकी सुनहरी यादें ताजा हो गईं.

शक्तिमान

1/7
शक्तिमान

शक्तिमान भारतीय टेलीविजन इतिहास का पहला सुपरहीरो था और इसलिए यह बहुत ही खास किरदार था. शक्तिमान नब्बे के दशक के ज्यादातर बच्चों का पसंदीदा शो था. बता दें कि हर रविवार दोपहर 12 बजे लोग शक्तिमान के एपिसोड का बेसब्री से इंतजार करते थे.

शाका लाका बूम बूम

2/7
शाका लाका बूम बूम

शाका लाका बूम बूम शो की मैजिक पेंसिल के सभी बच्चे दीवाने थे और उनको लगता था कि काश हमारे पास ऐसी मैजिक पेंसिल होती है. जिससे हम दुनिया की कोई भी चीज स्केच करके बना ले.इसलिए बच्चों का यह शो बहुत ही पसंद आता था.

सोनपरी

3/7
सोनपरी

आपको सोनपरी की फ्रूटी याद है कि आप भूल गए ? सोनपरी भी लोगों को बहुत पसंद आता था और इसमें  फ्रूटी के अलावा इसमें सोन परी और अल्टू का करेक्टर लोगों को बहुत पसंद आता था.

शरारत

4/7
शरारत

श्रुति सेठ और फरीदा जलाल का 'शरारत' शो भी बहुत शानदार था और इसको देखने में लोगों को बहुत मजा आता था. बता दें कि इस शो में फरीदा जलाल और श्रुति सेठ के अलावा पूनम नरूला करणवीर बोहरा, सिंपल कौल,अदिति शिरवाइकर मलिक, डेलनाज ईरानी ने काम किया था.

हातिम

5/7
हातिम

एक्शन ड्रामा सीरीज़ हातिम बच्चों की सबसे पसंदीदा टीवी सीरियलों में से एक है. हातिम का रोल राहिल आजम ने निभाया था. अपनी राजकुमारी को बचाने के लिए हातिम राक्षस राजा की चुनौती स्वीकार करता है. सात महीनों में सात उत्तरों की तलाश में, वह अनजान लोगों के साथ सफर करता है.

करिश्मा-करिश्मा

6/7
 करिश्मा-करिश्मा

कनिष्का शुक्ला का करिश्मा-करिश्मा शो बच्चों को बहुत ही ज्यादा पसंद आता था. बता दें कि इस शो को भी आज लोग बहुत याद करते हैं.

खिचड़ी

7/7
खिचड़ी

खिचड़ी एक ऐसा शो था,जिसकी कॉमेडी को देखकर लोगों के पेट में दर्द होना लगता था क्योंकि इसको देखने के बाद बहुत हंसी आती थी. लोगों के पसंदीदा कॉमेडी शो में खिचड़ी सबसे आगे आता है.