Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253593
photoDetails1mpcg

मानसून में हनीमून के लिए ये 5 जगह है सबसे बेस्ट, पार्टनर हो जाएगा खुश

अगर आपकी अभी - अभी शादी हुई है, और आप इस सोच में हैं कि अपने पार्टनर के साथ हनीमून के लिए कहां घूमने जाए कौन सी जगह सबसे खास रहेंगी, तो हम आपकी इस प्रॉब्लम का सलूशन लाए हैं. दरअसल आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ इन जगहों पर हनीमून का लुत्फ उठा सकते हैं साथ ही इन जगहों पर आप अपनी होनीमुन को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं इन ख़ास जगहों के बारे में.

 

1/5

दूसरा इस लिस्ट में नाम आता हैं लद्दाख,  लद्दाख भी हनीमून कपल के लिए सबसे खास और बेहतरीन जगह है. क्योंकि वहां बारिश कम होती है, यहां की ऊंची ऊंची पहाड़ियां और वादियां तो बिल्कुल देखने लायक है. साथ ही आप यहां की बीच टैंट हाउस  स्टैंड का लुत्फ  उठा सकते हैं. यहां पर आपको पेंगोंग झील का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलेगा.

 

2/5

भोपाल का पचमढ़ी भी काफी ज्यादा फेमस है.  यहां का नजारा लोग दूर - दूर से देखने के लिए आते हैं. यहां पर आप वाटरफॉल का लुत्फ उठा सकते हैं साथ ही आप सेंट भी देख सकते हैं.

 

3/5

जयपुर भी एक खास जगह में से एक माना जाता है. जहां पर आप कम पैसों मे अपने हनीमून को काफी बेहतरीन बना सकते हैं.

 

4/5

तीसरा इस लिस्ट में आता है पांडुचेरी, पांडुचेरी भी हनीमून के लिए सबसे अच्छा और बेहतरीन जगह में से एक माना जाता है. यहां पर आपको एक से एक रोमांटिक रेस्टोरेंट देखने को मिलेंगे, यहां का शाम का नजारा आपका मन हो लेगा.  यहां पर आप सुंदर-सुंदर वादियां भी देख सकते हैं और अपनी हनीमून  की यादों को हमेशा के लिए रख सकते हैं.

 

5/5

 सबसे पहले नाम आता है, कोवलम केरल का, कोवलम केरल मानसून के मौसम में सबसे बेस्ट जगह है.  कपल्स के लिए यहां आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं, साथ ही आप केरल की वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं.