Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1491475
photoDetails1mpcg

Van Tulsi: भूलकर भी न लगाएं तुलसी का ये पौधा,नहीं तो आ जाएगा तबाही का मंजर

Van Tulsi Vastu Tips Hindi: आप तो जानते ही हैं कि घर में तुलसी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. यही वजह है कि भारत में ज्यादातर घरों में आपको तुलसी मिल जाएगी, वैसे तो तुलसी एक ऐसा पौधा है. जिसके लगाने से हमेशा मना किया जाता है और इसका कारण हम आपको बताएंगे.

1/6

वैसे तो घर में तुलसी लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. साथ ही साथ शरीर के लिए भी इसके बहुत फायदे होते हैं, लेकिन वन तुलसी को घर में ना लगाने की सलाह दी जाती है.

2/6

बता दें कि वन तुलसी को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए इसे घर में लगाना से हमेशा मना किया जाता है और इससे घर की सुख-शांति नष्ट हो जाती है.

3/6

माना जाता है कि अगर आप अपने घर में वन तुलसी का पौधा लगाते हैं तो घर में कई तरह की समस्याएं आने लगती हैं और इसका कारण यह है कि वन तुलसी से राहु का प्रभाव बढ़ता है.

4/6

अब हम जानते हैं कि राहु के प्रभाव से किसी भी व्यक्ति के जीवन में कितना नुकसान होता है. इसलिए घर में वन तुलसी का पौधा नहीं लगाने की सलाह दी जाती है.

5/6

जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया कि वन तुलसी को घर में लगाने से नकारात्मकता बढ़ती है और इसी के चलते घर के सदस्यों के व्यवहार में बदलाव आता है और इससे रिश्ते भी बिगड़ते हैं.

6/6

घर में वन तुलसी की स्थापना करने से आपकी आर्थिक स्थिति भी बिगड़ सकती है. साथ ही घर के सदस्यों को भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.