Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1436957
photoDetails1mpcg

Peacock Feathers: एक मोर का पंख सुधार देगा आपकी लव लाइफ, बस करें ये उपाय

Vastu Tips Peacock Feather: मोर पंख को घर में रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है. वहीं इससे कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इन्हें घर में सही जगह और सही तरीके से रखने के बारे में.

मां लक्ष्मी की कृपा होगी

1/6
मां लक्ष्मी की कृपा होगी

ऐसा माना जाता है कि अगर आप घर में मोर के पंख रखते हैं तो इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है और इससे आपके घर की सारे आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. बता दें कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की दक्षिण दिशा में तिजोरी में मोर पंख लगाना चाहिए.

रिश्ता होगा बेहतर

2/6
रिश्ता होगा बेहतर

अगर आपके रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो आप घर में बांसुरी के साथ मोर पंख रख सकते हैं.माना जाता है कि इससे आपका रिश्ता ठीक हो जाएगा.साथ ही आपका पार्टनर आपका बहुत ख्याल रखेगा.बता दें कि आपको पू्र्व दिशा में बांसुरी के साथ मोर पंख रखना चाहिए.

ग्रहों की दशा होगी खत्म

3/6
ग्रहों की दशा होगी खत्म

यदि आप ग्रहों की दशा से बहुत ज्यादा परेशान हैं तो इससे निपटने में भी मोर पंख आपके लिए मददगार साबित होंगे.आपको बस 21 बार ग्रह मंत्र का जाप करके और मोर पंख में जल छिड़क कर इसे ऐसे स्थान पर रखना है.जहां इसे सभी देख सकते हैं.बता दें कि आपको मोर के पंख को मंदिर जैसे शुभ स्थान पर रखना है. इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपकी परेशानी दूर हो जाएगी.

बच्चा बुरी नजर से बचेगा

4/6
बच्चा बुरी नजर से बचेगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अपने बच्चे को बुरी नजर से बचाने के लिए मोर पंख बहुत फायदेमंद हो सकता है.इसके लिए आप अपने बच्चे की ताबीज में मोर का पंख लगाना है.

राहु दोष से मिलेगी मुक्ति

5/6
राहु दोष से मिलेगी मुक्ति

अगर आप राहु के दोष से परेशान हैं तो इसके लिए भी मोर के पंख बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं.बस आपको मोर के पंख को घर में पूर्व या उत्तर-पश्चिम की दिशा में रखना.ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में मोर के पंख रखने से घर में कभी भी राहु प्रवेश नहीं करता.

कालसर्प दोष से मुक्ति

6/6
कालसर्प दोष से मुक्ति

आप तो जानते हैं कि जिसकी जिंदगी में कालसर्प दोष आ जाता है.उसकी लाइफ पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाती है. मोर के पंख को तकिए के नीचे रखने से कालसर्प दोष  से जल्दी मुक्ति मिल जाती.