Advertisement
photoDetails1mpcg

Weekend Tips: वीकेंड में करना चाहिए ये 5 काम, जिंदगी में हो जाएगा कमाल

Weekend Tips: कामकाजी लोग वीकेंड को लेकर पहले से ही बनाने लगते हैं. उन्हें चाहिए होता है कि छुट्टियों में वो अपने पूरे हफ्ते की कसर पूरी कर लें. ऐसे में आज हम वीकेंड के लिए 5 टिंप्स बता रहे हैं, जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

1/8

हमें सेहत को बेहतर और तनाव को कम करने के लिए कोशिश करनी चाहिए. इस कारण हम आपको 5 ऐसी टिप्स बता रहे हैं जो आपके थकान और तनाव को दूर करने में मदद करेंगी.

2/8

खुद को रेस्ट दें (give rest to body)

मानसिक स्वास्थ्य को बेहतरीन बनाए रखने के लिए वीकेंड पर खुद को रेस्ट दें. हालांकि इसका मतलब ये नहीं कि अपनी रुटीन पूरी बिगाड़ लें. खान पान का ध्यान रखें.

3/8

मॉर्निंग वॉक करें (do morning walk)

पालतू जानवर रखे हैं तो उनके साथ वक्त बिताने के साथ उनके साथ खेले और मॉर्निंग वॉक पर जाना न भूले. इससे आपका मन शांत रहेगा और तनाव दूर होगा और सेहत भी सुधरेगी.

4/8

दोस्तों से मिलें (meet friends)

मूड को मस्त करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना चाहिए. वक्त मिले तो दोस्तों के साथ बैठकर बातें करें. इससे आपको अकेलापन महसूस नहीं होगा और हफ्ता बढ़िया से कटेगा.

5/8

कुछ वक्त खुद को दें (give some time to yourself )

वीकेंड पर लोग बड़े-बड़े प्लान बनाते हैं. ऐसे में उन्हें खुद के बारे में सोचने का जरा भी समय नहीं मिल पाता. इसलिए थोड़ा समय खुद के साथ बनाएं. ये आपकी मेंटल हेल्थ के लिए बहुत जरूरी है.

6/8

अच्छा खाएं (eat good food)

वीकेंड पर ज्यादा अटर-सटर न खाएं. चाहें तो अपने हाथों से अपना फेवरेट खाना बनाकर खा सकते हैं. अच्छा म्यूजिक सुनें और अच्छी किताबें बढ़ना भी मूड को फ्रेश करेगा. डाइट के मामले में वीकेंड पर चीट दे मनाने से बचे.

7/8

वीकेंड में क्या न करें (Don't do this on weekend)

- एक्सरसाइज से ब्रेक न लें

- ज्यादा खाना न खाएं

- नाश्ता का स्किप कतई न करें

8/8

फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हुए हमें बेहतर लाइफ और तनाव को कम करने के लिए कोशिश करनी चाहिए. इसके लिए ऊपर बताई गई Weekend tips से आपको खाफी फायदा होगा और आप शरीर को होने वाली हानि नहीं होगी.