Advertisement
photoDetails1mpcg

घर में लड़ाई-झगड़े से हो गए हैं परेशान! अपनाएं ये असरदार टिप्स, कभी नहीं होगी कलह

Vastu Tips For Happy Family: हर इंसान चाहता है कि उसके परिवार के में खुशहाली और सुख-समृद्धि बनी रहे. इसके लिए आपका घर वास्तु दोष रहित होना चाहिए. यदि आप भी पारिवारिक कलह से परेशान हो गए हैं और इसको लेकर मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु उपाय बता रहें जिसे अपनाने से आपके घर में कभी लड़ाई-झगड़ा नहीं होगा.

 

1/6

यदि पति-पत्नी के बीच हमेशा खटपट रहती है तो सेंधा या खड़ा नमक लें. इसे बेडरुम में किसी कोने पर रख दें. इन टुकड़ों को महीने दिन पर बदल दें. इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच कभी खटपट नहीं होती है.

 

2/6

यदि आप आंतरिक कलह से परेशान हैं तो इसके लिए नहाते समय पानी में केसर डाल कर स्नान करें. इसे परिवार के सभी सदस्य करें. इससे परिवार में शांति बनी रहती है.

3/6

पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल में पंचमुखी दीपक जलाएं. साथ ही अष्टगंध जलाकर इसकी खुशबू पूरे घर में फैला दें. इससे घर में कभी लड़ाई-झगड़ा नहीं होता है.

4/6

रात को कपड़े कभी भी बाहन न छोड़े और ना तो आटा गूथ कर किचन या फ्रिज में रखें. इससे घर में पित्र दोष लगता है, जो कलह का कारण बनता है.

5/6

घर में यदि फटे पुराने कपड़ों की पोटली बनाकर रखें हैं तो उसे आज ही घर से निकाल दें. इससे घर में दरिद्रता आती है और पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ता है.

6/6

यदि आपके घर में इलेक्ट्रानिक समान खराब हो गया है और वह अब उपयोग लायक नहीं है तो उसे घर में न रखें. इसे रखने से वास्तु दोष लगता है, जो पारिवारिक कलह का कारण बनती है.

 

(dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)