Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1268339
photoDetails1mpcg

Side Effects of Curd: ज्यादा न करें दही का सेवन, हो सकती हैं एसिडिटी जैसी कई समस्याएं

Side Effects of Curd: दही से हमारे शरीर को कई फायदे होते हैं, लेकिन अगर आप एक दिन में बहुत ज्यादा दही का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर को कुछ साइड इफेक्ट्स हो सकतें हैं.

आर्थराइटिस के रोगियों के लिए जहर के समान

1/5
आर्थराइटिस के रोगियों के लिए जहर के समान

हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार जो लोग जोड़ों के दर्द और आर्थराइटिस की समस्या से पीड़ित हैं तो उन्हें अधिक मात्रा में दही का सेवन नहीं करना चाहिए. यह इन रोगियों के लिए जहर की तरह काम करता है. 

बढ़ सकता है ब्लड शुगर लेवल

2/5
बढ़ सकता है ब्लड शुगर लेवल

ऐसा माना जाता है कि यदि आप बहुत ज्यादा दही का सेवन करते हैं तो यह आपके ब्लड शुगर को बढ़ा सकता है. इसलिए आपको ब्लड शुगर लेवल को मेंटेन रखने के लिए ज्यादा दही का सेवन नहीं करना चाहिए.

हो सकती है गैस की समस्या

3/5
हो सकती है गैस की समस्या

अगर आप दही का ज्यादा सेवन करेंगे तो आपके शरीर पर इसका नेगेटिव इफेक्ट्स पड़ेगा. इससे आपके शरीर में गैस की समस्या भी हो सकती है.

 

बढ़ सकता है वजन

4/5
बढ़ सकता है वजन

बता दें कि आपको दही का अधिक सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपकी बॉडी में वजन को मेंटेन रखने के लिए अच्छा नहीं है. यह आपका वजन बढ़ा सकता है. इसलिए अपने वजन को मेंटेन करने के लिए आपको हिसाब से दही का सेवन करना चाहिए.

 

कमजोर इम्यून सिस्टम वाले ज्यादा न करें सेवन

5/5
कमजोर इम्यून सिस्टम वाले ज्यादा न करें सेवन

विशेषज्ञों के अनुसार दही में पाए जाने वाला लैक्टोबैसिलस रोग उत्पन्न करता है. जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर होता है. उन्‍हें ज्यादा दही का सेवन नहीं करना चाहिए.